Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Group D Result to be announce to be declared after 3 PM on 4 March
 

कल तीन बजे आएगा RRB Group D परीक्षा का रिजल्ट, रेलवे ने दी ये लेटेस्ट जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2019, 17:11 IST

RRB Group D Result 2019 update: रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, रेलवे की ताजा जानकारी के मुताबिक सीबीटी परीक्षा के परिणाम कल यानि सोमवार दोपहर 3 बजे के बाद जारी कर दिए जाएंगे. बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड अब पीईटी के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगा. उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर लॉगइन कर अपने परिणाम देख सकते हैं साथ ही आप यहां अपने मार्क्स और शार्टलिस्टिंग स्टेट्स भी चेक कर सकेंगे.

बता दें कि ग्रुप डी भर्ती के लिए पिछले साल सितंबर से दिसंबर के बीच में कम्प्यूटर आधारित परीक्षा हुई थी. उसके बाद उम्मीदवार लगातार इस परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे थे. पहले बताया जा रहा था कि 28 फरवरी को इस परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे लेकिन किन्ही कारणों से रेलवे उस दिन परीक्षा परिणाम जारी नहीं कर पाया.

बता दें कि पहली बार रेलवे में 63,000 पदों की भर्ती के लिए 1.17 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. लेकिन परीक्षा परिणामों में देरी की वजह से उम्मीदवार काफी परेशान थे, आखिरकार आज रेलवे ने तिथि के एलान कर दिया. अब 4 मार्च को आरआरबी ग्रुप डी भर्ती के अगले स्टेज शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी.

कैसे करें अपनी रिजल्ट चेक

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आप रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर लॉगइन करें. इसमें एंटर कर आप अपनी रीजनल वेबसाइट चुनें. इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ एंटर कर अपना परिणाम देखें.

इस राज्य में 37 हजार पदों पर होंगी भर्तियां, जानें किस विभाग में कितनी वैकेंसी

First published: 3 March 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी