Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Recruitment 2018: Group C, D Admit card to be released soon at indianrailways.gov.in
 

RRB Recruitment 2018: ग्रुप-C और D के एडमिट कार्ड इस दिन होंगे जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 16:30 IST

RRB Recruitment 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप-C और ग्रुप- D की 90 हजार पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा अब नजदीक है. RRB जल्द ही इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. रेलवे इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन अगस्त, सितम्बर महीने में कर सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस महीने यानि जुलाई के अंतिम सप्ताह में उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी कर देगा. गौरतलब है कि इस वैकेंसी के लिए लगभग 2.27 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था.

ये भी पढ़ें-RRB Recruitment 2018: अगर कई लोगों को मिले एक जैसे मार्क्स तो किसे मिलेगी नौकरी ?

उम्मीदवारों को मिला सुधार का मौका

बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म में गलतियां पाई गई हैं, अधिकांश उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म में फोटो में गलती है. Railway Recruitment board ने उम्मीदवारों को एक मौका देते हुए अपने फॉर्म में सुधार करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. फोटो अपलोड करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई है. उम्मीदवार 20 जुलाई को रात 11:59 pm तक फोटो में संशोधन कर सकते हैं.

1 लाख 35 हजार उम्मीदवारों होगा चयन

रेलवे ने उम्मीदवारों के लिए एक और खुशखबरी दी है, अब कुल सीट (90,000) के साथ 50% अधिक सीटों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. मतलब 90 हजार पदों के अलावा लगभग 45 हजार एक्स्ट्रा कैंडिडेट्स का सेलेक्शन RRB करेगा और इन्हें वेटिंग लिस्ट में रखा जाएगा. इस तरह रेलवे 90 हजार ग्रुप C और D के वैकेंसी के लिए कुल 1 लाख 35 हजार उम्मीदवारों का चयन करेगा और भर्ती प्रक्रिया दिसंबर तक पूरी होगी.

15 भाषाओं में होगी RRB परीक्षा

रेलवे की इस एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार हिंदी और अंग्रेजी के अलावा 15 भाषाओं में परीक्षा दे सकेंगे. रेलवे ने यह फैसला अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए लिया है. RRB ने इस एग्जाम को अंग्रेजी, हिंदी, कोकणी, मलयालम, असमी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मणिपुरी, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषा में करने का निर्णय लिया है.

First published: 21 July 2018, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी