Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB recruitment 2018: Railway has invited online application for Group D Apprentices in SER, apply indianrailways.gov.in
 

RRB: रेलवे ने फिर निकाली ग्रुप-D की बंपर वैकेंसी, 9 सितंबर तक आवेदन का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 16:53 IST

रेलवे ने ग्रुप-C ALP और ग्रुप- D की वर्तमान में चल रही भर्ती के अलावा लेवल-1 के ग्रुप-D पोस्ट के आवेदन मांगे हैं. साउथ ईस्ट रेलवे ने कई पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 सितंबर 2018 है.

रेलवे भर्ती बोर्ड इस वैकेंसी के जरिए विभिन्न यूनिट में अपरेंटिस ट्रेनी के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती करेगा. इस भर्ती में मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, फीटर सहित कई ट्रेड के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है.

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10th और आईटीआई में प्राप्त अंकों और मेरिट आधार पर होगा. इच्छुक उम्मीदवार दक्षिण पूर्व रेलवे (South East Railways) की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 10 वीं पास होना जरुरी है इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI पास भी होना चाहिए .

पद का नाम

अपरेंटिस (Apprentice Trainee)

पदों की संख्या

दक्षिण पूर्व रेलवे ने 413 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है.

शैक्षणिक योग्यता

अपरेंटिस पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं पास होना अनिवार्य है इसके साथ ही संवंधित ट्रेड में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूट से ITI पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित की गई है. रिज़र्व कैटेगरी के आवेदकों को नियमानुसार आयु में छूट का भी प्रावधान है.

आवेदन शुल्क

कोई आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है.

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10th और आईटीआई में प्राप्त अंकों और मेरिट आधार पर होगा.

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन की अंतिम तारीख 09 सितम्बर 2018 है.

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार साउथ सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर लॉग-इन कर अप्लाई करें.

First published: 25 August 2018, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी