Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRB Recruitment 2019: Railway Group D and Group C Notification For Above One Lakh Jobs To Be Out Soon
 

रेलवे में जल्द होने वाली हैं Group 'C' और 'D' के पदों पर भर्ती, इसी महीने जारी होगी अधिसूचना

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 22:27 IST

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं का सपना जल्द पूरा होने वाला है. क्योंकि रेलवे एक बार फिर से ग्रुप सी और डी के पदों के लिए भर्तियां निकालने जा रहा है. ये बात रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने गुरुवार को गोरखपुर में कहीदरअसल, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव एक दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे थे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि हाल में ही खाली पड़ी रिक्तियों का आंकलन कराने के बाद रेलवे 1.03 लाख नई भर्तियां शुरू करने जा रहा है. उन्होंने बताया कि इसमें ग्रुप सी और डी के पद शामिल होंगे. उन्होंने ये भी बताया कि फरवरी के अंतिम सप्ताह में भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी.

बोर्ड के चेयरमैन यादव ने बताया कि रेलवे अब एक भी पद रिक्त नहीं रहने देगा. इसी क्रम में जल्द ही नई भर्तियां शुरू होने जा रही हैं. उन्होंने बताया कि रेलवे अगले दो सालों में रिक्त होने वाले पदों का आकलन भी करा रहा है. आने दो सालों के अंदर और भर्तियां की जाएंगी. जैसे ही कोई कर्मी सेवानिवृत होगा उसके अगले दिन ही उनके जगह नया कर्मचारी आ जाएगा.

यादव ने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे में जो भी विकास योजनाएं चल रही हैं या शुरू होने वाली हैं उसमें धन की कमी नहीं आने दी जाएगी. साथ ही अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी परियोजनाओं को उसके दिए गए समय में पूरा कराएं.

ये भी पढ़ें- UPPRPB: अब इस दिन तक कर सकेंगे यूपी पुलिस सिपाही, फायरमैन, जेल वार्डर के पदों के लिए आवेदन

First published: 8 February 2019, 22:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी