Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RRC Recruitment 2019: apply for MTS RRB railway multi tasking staff post know here eligibility and selection processor
 

RRC Recruitment 2019: रेलवे ने फिर निकाली इन पदों पर भर्ती, दसवीं पास कर सकते हैं आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2019, 13:11 IST

RRC MTS Recruitment 2019: भारतीय रेलवे ने एक बार फिर वैकेंसी निकाली हैं. रेलवे ने इस बार मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए आवेदन मांगे हैं. रेलवे ने सर्विस और कुकिंग डिविजन के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं.ये भर्तियां नॉर्दर्न रेलवे के कमर्शियल डिपार्टमेंट में होंगी. उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर होगा. आवेदन करने की आखिरी तिथि 15 अक्टूबर 2019 है. उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता के मुताबिक एक से ज्यादा पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयुसीमा में छूट का प्रावधान है.

जानिए पद और योग्यता से संबंधित विवरण

पद का नाम- MTS (मल्टी टास्किंग स्टाफ)

शैक्षिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही फूड बीवरेज/फूड एंड बीवरेज गेस्ट सर्विस ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा किया हो. या दसवीं के साथ फूड एंड बीवरेज सर्विस और हॉस्पिटैलिटी असिस्टेंट माड्यूलर का कोर्स किया हो. या दसवीं उत्तीर्ण होने के साथ फूड एंड बीवरेज ऑपरेशन में डिप्लोमा कोर्स किया हो.

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 15 अक्टूबर 2019

पदों की संख्या- 118

आवेदन शुल्क- अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, महिलाओं और दिव्यांगों के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.
कैसे करें आवेदन- आवेदन करने के लिये रेलवे भर्ती सैल की वेबसाइट www.rrcnr.org पर लॉगइन करें.

यहां निकलने वाली हैं शिक्षकों के हजारों पदों पर भर्ती, जानिए कब आएगा नोटिफिकेशन

भारतीय सेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 30 सितंबर से शुरु होगा आवेदन

First published: 28 September 2019, 13:11 IST
 
अगली कहानी