Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RSMSSB LDC 2018: Know the Guideline for Examination, check dress code and other instruction
 

RSMSSB LDC 2018: सेलेक्शन बोर्ड ने दिए जरुरी निर्देश, इस ड्रेस कोड के साथ ही दें परीक्षा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2018, 16:12 IST

RSMSSB LDC 2018: राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्टिरियल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने एलडीसी और जूनियर असिस्टेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. कॉल-लेटर इश्यू करने के बाद सेलेक्शन बोर्ड ने उम्मीदवारों के लिए जरुरी दिशा- निर्देश दिए हैं जिसका पालन करना सभी परीक्षार्थियों के लिए अनिवार्य होगा. उम्मीदवार RSMSSB के गाइड लाइन को ध्यान से पढ़ें अन्यथा परीक्षा केंद्र पर परेशानियों  करना पड़ेगा और परीक्षा देने से भी वंचित किया जा सकता है.

जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक अपना हॉल-टिकट डाउनलोड नहीं किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर लॉग-इन कर डाउनलोड कर सकते हैं.

परीक्षा की जरुरी बातें

परीक्षा का आयोजन राज्य भर में 12 अगस्त को किया जाएगा. लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट और स्पीड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. यह परीक्षा 2 सेशन में होगी. पहला पेपर सुबह 8 से 11 बजे तक होगा. दूसरा पेपर दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक होगा. उम्मीदवार सुबह साढ़े 6 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. अपने एडमिट कार्ड के साथ अपना फोटो आईडी भी लाएं और साथ ही दो कलर फोटो व ब्लू बॉल प्वाइंट पेन भी लाएं.

परीक्षा केंद्र पर ले जाने वाली जरुरी चीजें

उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड के साथ 2.5 x 2.5 सेमी की दो रंगीन फोटो, अपना फोटो आईडी; आधार कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या सरकारी विभाग द्वारा जारी अन्य पहचान पत्र भी लाएं. इसके अलावा, परीक्षा के दौरान केवल नीली / ब्लू बॉल प्वाइंट पेन उपयोग किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-RSMSSB LDC Admit Card 2018: एडमिट कार्ड जारी, rsmssb.rajasthan.gov.in से ऐसे करें डाउनलोड

परीक्षा में प्रतिबंधित सामान

कैलकुलेटर, लॉग बुक, बैग, नोटबुक इत्यादि पर रोक  लगा दी गई है, परीक्षा केंद्रों में उन्हें रखने की कोई सुविधा नहीं है.

ड्रेस कोड

पुरुष उम्मीदवारों को जूते और फुल बांह का शर्ट पहनने की अनुमति नहीं है, उन्हें हाफ / आधा आस्तीन शर्ट और चप्पल पहन कर परीक्षा केंद्र में जाना चाहिए.

महिला उम्मीदवार आधा आस्तीन सूट, साड़ी और चप्पल पहन सकती हैं, उन्हें  हेयरबैंड जैसे किसी भी हेडगियर पहनना नहीं चाहिए, हल्की चूड़ियों के अलावा, महिला उम्मीदवारों को अंगूठियां या बालियां जैसे किसी भी आभूषण पहनने की अनुमति नहीं है.

उम्मीदवारों को परेशानी से बचने के लिए ऊपर बताये दिशा निर्देशों का पालन चाहिए.

First published: 4 August 2018, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी