Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » RSMSSB Recruitment: Rajasthan Patwari Vacancy Apply Online sso.rajasthan.gov.in
 

राजस्थान में निकली पटवारी के पदों पर 4200 से अधिक वैकेंसी, स्नातक पास करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2020, 16:10 IST

RSMSSB Recruitment 2020: अगर आप पटवारी की नौकरी के लिये तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने पटवारी (Patwari) के पदों पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी 2020 से जारी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के जॉब पॉर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर पटवारी के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 फरवरी 2020 है.

संस्था का नाम- राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB)


पद नाम- पटवारी (Patwari)

शैक्षिक योग्यता- पटवारी के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री हासिल की हो. साथ ही कम्प्यूटर का 'ओ' लेवल (O Lavel) सर्टिफिकेट कोर्स किया हो. या कम्प्यूटर में डिप्लोमा या डिग्री कोर्स किया हो.

आवेदन शुल्क- सामान्य/ईडब्ल्यूएस और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 450 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं राजस्थान के ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 01 जनवरी 2019 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. वहीं राजस्थान के रहने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट का प्रावधान है.

पदों की संख्या- 4207

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 20 जनवरी 2020

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 19 फरवरी 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के जॉब पॉर्टल https://sso.rajasthan.gov.in/signin पर रजिस्ट्रेशन कर पटवारी के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

बिहार लोक सेवा आयोग ने APO के पदों के लिए मांगे आवेदन, लॉ स्नातक करें अप्लाई

IGI Airport पर इन पदों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

सुनहरा मौका ! एक इंटरव्यू से मिलेगी AIIMS के सहायक प्रोफेसर पद की नौकरी, कल है आखिरी तारीख

First published: 7 February 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी