Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Sarkari Naukri: Air India Air Transport Services Ltd has rolled out vacancy for various ground staff posts
 

एयर इंडिया में 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 15:10 IST

एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIATSL) ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कोयंबटूर एयरपोर्ट पर ग्राउंड ड्यूटी स्टाफ के पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. कैंडिडेट्स सेलेक्शन स्क्रीनिंग टेस्ट, लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट / ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार अलग अलग निर्धारित की गई है.

ये भी पढ़े- Sarkari Naukri: ग्रामीण विकास विभाग में हो रही है भर्तियां, 12वीं पास करें अप्लाई

पद का नाम

कस्टमर एजेंट, रैंप सर्विस एजेंट, हैंडीमैन/ हैंडीवुमैन, रैंप ड्राइवर

वैकेंसी डिटेल

कस्टमर एजेंट- 42 Posts
रैंप सर्विस एजेंट- 04 Posts  
सीनियर रैंप सर्विस एजेंट- 04 Posts
हैंडीमैन/ हैंडीवुमैन- 22 Posts
रैंप ड्राइवर कम यूटिलिटी एजेंट- 04 Posts

शैक्षणिक योग्यता

कस्टमर एजेंट  आवेदन करने लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त संस्थान / यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. इसके अलावा एयरपोर्ट पर एक साल काम करने का अनुभव भी होना चाहिए.

रैंप ड्राइवर कम यूटिलिटी एजेंट के लिए आवेदकों का 10वीं पास होना अनिवार्य है इसके साथ ही हैवी मोटर व्हीकल (HMV) लाइसेंस भी होना चाहिए.

हैंडीमैन/ हैंडीवुमैन पद के लिए उम्मीदवारों का 10वीं पास होना आवश्यक है इसके साथ ही इंग्लिश पढ़ने और समझने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.

आयु सीमा

अधिकतम 30 वर्ष आयु के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को 500 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट “Air India Air Transport Services Ltd.” payable at Mumbai के नाम से बनाकर अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

महत्वपूर्ण तारीख

उम्मीदवारों को पद के अनुसार 3, 4 और 5 अगस्त को टेस्ट / इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा. 

First published: 17 July 2018, 15:10 IST
 
अगली कहानी