Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » SBI PO Prelims result 2018: State bank PO Result Declared, chek on sbi.co.in
 

SBI PO Prelims result 2018: स्टेट बैंक ने किया PO का रिजल्ट जारी, Sbi.co.in पर ऐसे करें चेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 9:37 IST

SBI PO Prelims result 2018: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की Preliminary Exam का रिजल्ट जारी कर दिया गया है इसी के साथ प्री परीक्षा में शामिल  उम्मीदवारों का इंतजार भी खत्म हो गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट SBI की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर चेक कर सकते हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार बैंक ने पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर की लिस्ट जारी की है, जिसके माध्यम से आप अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं. पास होने वाले परीक्षार्थियों को 20 जुलाई तक कॉल लेटर भी भेज दिए जाएंगे. मेंस परीक्षा का आयोजन 4 अगस्त को किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

SBI इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के 2,000 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन करेगा. Prelims Exam में पास करने वाले उम्मीदवार को Mains Exam में शामिल होने का मौका मिलेगा, मेन्स में पास होने वाले योग्य उम्मीदवारों को इंटरव्यू और ग्रुप डिस्कशन (GD) के बाद उनके प्रदर्शन के आधार पर जॉब ऑफर किया जाएगा. SBI PO Prelims Exam 2018 का आयोजन 1 ,7 और 8 जुलाई देश के विभिन्न शहरों में किया गया था.

SBI PO की मुख्य परीक्षा (Mains Exam) के लिए चुने गए उम्मीदवारों की संख्या प्रत्येक श्रेणी में वैकेंसी की संख्या की लगभग 10 गुना होगी. मुख्य परीक्षा 8 अगस्त को होगी और इसका परिणाम 20 अगस्त को घोषित किया जाएगा. इस परीक्षा में 200 अंकों का ऑब्जेक्टिव सवाल और 50 अंकों का वर्णनात्मक परीक्षण (Descriptive test) होगा, यह एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन टेस्ट (CBT) आयोजित किया जाएगा.

SBI PO Prelims result 2018 ऐसे करें चेक

सबसे पहले SBI की ऑफिशियल वेबसाइट Sbi.co.in/ के careers सेक्शन पर लॉग-इन करें.

अब SBI PO Prelims result 2018 परिणाम के लिए लिंक पर क्लिक करें.

अब अपना रोल / रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और कैप्चा कोड दर्ज करें.

अब सबमिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा.

First published: 17 July 2018, 9:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी