Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » SBI Recruitment 2018: job vacancies for various post in state bank of india salary will be 3 lakh
 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में शानदार नौकरी, 3 लाख होगी सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 10:54 IST

स्टेट बैंक ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. बैंक में नौकरी करने का यह सुनहरा अवसर है. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 7 अप्रैल 2018 आखिरी तारीख है. SBI में कुल 119 पदों पर भर्ती होनी है. इनमें स्पेशल मैनेजमेंट एक्जिक्यूटिव, डिप्टी जनरल मैनेजर (लॉ) (कॉन्ट्रैक्चुअल), डिप्टी जनरल मैनेजर (लॉ) (रेग्यूलर) और डिप्टी मैनेजर (लॉ) जैसे पद शामिल हैं.

स्पेशल मैनेजमेंट एक्जिक्यूटिव पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का CA/ICWA/ACS/MBA फाइनेंस में या फिर 2 साल का PG डिप्लोमा (फाइनेंस) धारक होना अनिवार्य है. डिप्टी जनरल मैनेजर, डिप्टी मैनेजर (कॉन्ट्रैक्चुअल) उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ डिग्री (3-5 साल) धारक होना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें- बंगलुरू मेट्रो में बस एक इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी, सैलरी 1 लाख

 

वहीं रेग्यूलर पद के लिए भी लॉ डिग्री (3-5 साल) धारक होना अनिवार्य है लेकिन पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं.

आयु सीमा
स्टेट बैंक की इन भर्तियों के लिए आयु सीमा अलग अलग है. स्पेशल मैनेजमेंट एक्जिक्यूटिव के लिए अप्लाई करने की आयुसीमा 30 से 40 वर्ष है. वहीं डिप्टी जनरल मैनेजर के लिए यह 42 से 52 वर्ष और डिप्टी मैनेजर के लिए 25 से 35 वर्ष है.

ये भी पढ़ें- एक इंटरव्यू से मिलेगी सरकारी नौकरी, निशुल्क करें आवेदन

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के तहत होगा.

सैलरी

स्पेशल मैनेजमेंट एक्जिक्यूटिव की सैलरी 18 लाख प्रति वर्ष, डिप्टी जनरल मैनेजर (रेग्यूलर) की सैलरी 47 लाख प्रति वर्ष और डिप्टी मैनेजर की सैलरी 15.10 लाख प्रति वर्ष होगी.

नौकरी के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑफिसियल वेबसाइट पर भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी देख सकते हैं.

First published: 22 March 2018, 10:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी