Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » SBI Recruitment for SBI youthforindia fellowship program, graduate may apply at youthforindia.org
 

SBI युवाओं को दे रही है बड़ा मौका, 16000 रूपये सैलरी के साथ आपके क्षेत्र में मिलेगी नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 11:37 IST

SBI Recruitment 2019: सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) युवाओं को रोजगार का बड़ा मौका दे रही है. SBI यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम के 2019-20 बैच के लिए आवेदन शुरू हो चुका है जबकि इसके लिए कोई अंतिम तारीख निर्धारित नहीं की गई है. इस वैकेंसी की खासियत ये है कि चयनित उम्मीदवारों को उनके इलाके के गावों में काम करने का मौका मिलेगा.

किसी भी विषय से ग्रेजुएट उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को 16,000 रुपये प्रतिमाह की सैलरी (Stipend) मिलेगी. आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 32 साल निर्धारित की गई है. बता दें कि यह 13 महीने का प्रोग्राम है.

क्या है काम

SBI की इस फेलोशिप प्रोग्राम के तहत ग्रेजुएट और युवा प्रोफेशनल्‍स (BE/ BTech / MBA..ex) को अनुभवी NGO के साथ गांवों में काम करने का मौका दिया जाता है.

यह प्रोजेक्‍ट गांवों के विकास और ग्रामीणों के जीवन स्तर में सुधार करने के लिए होते हैं. बता दें कि SBI यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम में कई प्रोजेक्‍ट शामिल हैं. इसमें बच्‍चों को पढ़ाने से लेकर ग्रामीण लोगों को आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए उन्‍हें एंटरप्रेन्‍योरशिप की ट्रेनिंग देना तक शामिल है.

मिलेगा इतना वेतन (स्‍टाइपेंड)

SBI यूथ फेलोशिप लेने वाले युवाओं को 15,000 रुपये मासिक का स्‍टाइपेंड दिया जाता है. इसके साथ ही प्रतिमाह 1,000 रुपये लोकल ट्रान्‍सपोर्ट अलाउंस के तौर पर भी मिलता है.

फेलोशिप पूरी होने के बाद सर्टिफिकेट के साथ 40,000 रुपये रीएडजस्‍टमेंट अलाउंस के तौर पर मिलते हैं. इतना ही नहीं इसके अलावा घर से प्रोजेक्‍ट या ट्रेनिंग लोकशंस पर आने-जाने के लिए खर्च भी दिया जाता है.

महत्वपूर्ण लिंक

इस प्रोग्राम के बारे में अधिक जानकारी आप youthforindia.org/home/faq से ले सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट youthforindia.org पर लॉग-इन कर अप्लाई कर सकते हैं.

मिलेगा ये लाभ

मेडिकल इंश्‍योरेंस

एक्‍सपीरियंस्‍ड प्रोफेशनल्‍स द्वारा मेंटरशिप

जाने-माने NGO के साथ काम करने का मौका मिलेगा

First published: 2 May 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी