Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » SEBI Recruitment 2020: Security and Exchange Board of India invites application for Assistant Manager Post
 

SEBI Recruitment 2020: असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2020, 14:13 IST

SEBI Recruitment 2020: अगर आपने स्नातक (Graduation) या परा स्तातक (Post Graduate) किया है और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने विभिन्न विभागों में असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता भी अलग-अलग है. आवेदन प्रक्रिया 07 मार्च 2020 से शुरु हो चुकी है. इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) कराएगा. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तिथि 23 मार्च 2020 है.

संस्था का नाम- इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) सेबी (SEBI)


पद नाम- असिस्टेंट मैनेजर (सामान्य, लीगल, इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग सिविल, इंजीनियरिंग इलेक्ट्रोनिक्स, ऑफिसियल लेंगुएज)

शैक्षिक योग्यता-

असिस्टेंट मैनेजर (सामान्य) के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में परा स्नातक होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार ने लॉ विषय के साथ स्नातक की परीक्षा पास की हो या उम्मीदवार ने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की हो. या CA/CS किया हो.

असिस्टेंट मैनेजर (लीगल) के लिए उम्मीदवार का लॉ विषय के साथ स्नातक होना जरूरी है.

असिस्टेंट मैनेजर (इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी) के लिए उम्मीदवार का इलेक्ट्रोनिक्स/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रोनिक्स कम्युनिकेशन/इंफोर्मेशन टेक्नोल़ॉजी या कम्प्यूटर साइंस में स्नातक होना चाहिए. या उम्मीदवार ने एमसीए की डिग्री हासिल की हो.

असिस्टेंट मैनेजर (इंजीनियरिंग सिविल) के लिए उम्मीदवार का सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई की हो.

असिस्टेंट मैनेजर (इंजीनियरिंग इलेक्ट्रोनिक्स) के पदों के लिए उम्मीदवार का इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई की हो.

असिस्टेंट मैनेजर (ऑफिसियल लेंगुएज) के पदों के लिए हिंदी या अंग्रेजी विषय के साथ स्नातक और हिंदी/अंग्रेजी/संस्कृत/इकॉनोमिक्स विषय के साथ परा स्नातक किया हो.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 29 फरवरी 2020 को 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 147 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 07 मार्च 202

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 23 मार्च 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

12वीं पास के लिए यहां निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी

LIC में असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर और AE के पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

Railway Recruitment: रेलवे में 2700 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, हाईस्कूल पास करें आवेदन

First published: 8 March 2020, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी