Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Security and Exchange Board of India has invited online applications for various post
 

सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका, इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2020, 16:09 IST

SEBI Recruitment 2020: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने विभिन्न विभागों में असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता भी अलग-अलग है. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 07 मार्च 2020 से शुरु हो चुकी है. इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) द्वारा कराया जा रहा है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार उम्मीदवार आईबीपीएस (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तिथि 30 अप्रैल 2020 है.

संस्था का नाम- इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) सेबी (SEBI)


पद नाम- असिस्टेंट मैनेजर (सामान्य, लीगल, इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग सिविल, इंजीनियरिंग इलेक्ट्रोनिक्स, ऑफिसियल लेंगुएज)

शैक्षिक योग्यता- 1. असिस्टेंट मैनेजर (सामान्य) के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में परा स्नातक होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार ने लॉ विषय के साथ स्नातक की परीक्षा पास की हो या उम्मीदवार ने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की हो. या CA/CS किया हो.

2. असिस्टेंट मैनेजर (लीगल) के लिए उम्मीदवार का लॉ विषय के साथ स्नातक होना जरूरी है.
3. असिस्टेंट मैनेजर (इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी) के लिए उम्मीदवार का इलेक्ट्रोनिक्स/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रोनिक्स कम्युनिकेशन/इंफोर्मेशन टेक्नोल़ॉजी या कम्प्यूटर साइंस में स्नातक होना चाहिए. या उम्मीदवार ने एमसीए की डिग्री हासिल की हो.

4. असिस्टेंट मैनेजर (इंजीनियरिंग सिविल) के लिए उम्मीदवार का सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई की हो.

5. असिस्टेंट मैनेजर (इंजीनियरिंग इलेक्ट्रोनिक्स) के पदों के लिए उम्मीदवार का इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई की हो.

6. असिस्टेंट मैनेजर (ऑफिसियल लेंगुएज) के पदों के लिए हिंदी या अंग्रेजी विषय के साथ स्नातक और हिंदी/अंग्रेजी/संस्कृत/इकॉनोमिक्स विषय के साथ परा स्नातक किया हो.

 

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 29 फरवरी 2020 को 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 147 है.

 

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 07 मार्च 202

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 23 मार्च 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

सरकारी नौकरी- डाक विभाग में निकली 3,900 से अधिक पदों पर वैकेंसी, दसवीं पास करें आवेदन

DDA में विभिन्न पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं और स्नातक उम्मीदवार करें अप्लाई

रेलवे में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई, आखिरी तारीख नजदीक

First published: 24 March 2020, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी