Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » SSC 2019: Staff Selection Commission has invited application for Junior Engineer, apply at ssc.nic.in
 

SSC 2019: कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली बंपर वैकेंसी, 20 सरकारी संस्थानों में होगी भर्तियां

दीपक कुमार सिंह | Updated on: 3 February 2019, 17:09 IST

SSC 2019: कर्मचारी चयन आयोग ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 1 फरवरी से हो गई है जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 फरवरी है और एप्लीकेशन फीस का भुगतान 27 फरवरी तक किया जा सकता है. इस वैकेंसी के माध्यम से जूनियर इंजीनियर (JE)के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.

विभिन्न ट्रेड; सिविल, इलेक्ट्रीकल, मैकेनिकल, क्वांटिटेटिव सर्वेइंग एंड कांट्रैक्टस में उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. SSC ने रिक्त पदों की संख्या की जानकारी नहीं दी है, लेकिन इस वैकेंसी से कुल 20 सरकारी संस्थानों में नियुक्ति की जाएगी.  

शैक्षणिक योग्यता

इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और डिग्रीधारी दोनों आवेदन कर सकते हैं. हालांकि अलग-अलग संस्थान में योग्यता का निर्धारण अलग-अलग किया गया है. रिक्रूटमेंट लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. पहले पेपर की परीक्षा 23 से 27 सितंबर के बीच ऑनलाइन होगी जबकि वहीं दूसरे पेपर की परीक्षा 29 दिसंबर 2019 को होगी. पहली परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड (CBT) होगी, वहीं दूसरे पेपर की परीक्षा सब्जेक्टिव होगी.

First published: 3 February 2019, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी