Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » SSC CGL: Supreme Court stays declaration of SSC CGL 2017 results due to paper leak
 

SSC CGL परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, रिजल्ट पर लगाई रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 16:04 IST

सुप्रीम कोर्ट ने कर्मचारी चयन आयोग (SSC ) की कंबाइड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन (CGL), 2017 और कंबाइट सीनियर सेकंडरी लेवल एग्जाम (CHSL) 2017 के नतीजे घोषित करने पर रोक लगा दी है. पीटीआई के मुताबिक सर्वोच्च न्यायलय ने कहा "प्रथम दृष्टया सम्पूर्ण एसएससी सिस्टम दागी प्रतीत होता है. परीक्षा घोटाले से लाभ पाने वाले लोगों को सेवा में शामिल होने नहीं दे सकती."

कोर्ट ने आगे कहा, एसएससी की परीक्षा में गड़बड़ी नजर आ रही है. जिसे देखते हुए ये रिजल्ट पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है. कोर्ट ने साफ तौर पर कहा कि परीक्षा घोटाले में जिन लोगों को लाभ हुआ है उन्हें किसी भी तरह का फायदा और नौकरी देने की अनुमति नहीं मिलेगी.

गौरतलब है कि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन / एसएससी द्वारा आयोजित CGL- 2017 के टियर 2 की परीक्षा में धांधली को लेकर छात्रों ने काफी हंगामा और प्रदर्शन किया था. इस परीक्षा के पेपर और आंसर-की लीक हो गई थी. जिसके बाद बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. परीक्षार्थियों देश के युवा छात्रों ने सड़क से लेकर दिल्ली में SSC के कार्यालय के बाहर भी प्रदर्शन किया था.

SSC CGL- 2017 परीक्षा का आयोजन इस साल 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच किया गया था. छात्रों ने आरोप लगाया था कि परीक्षा से पहले ही पेपर और आंसर-की का स्क्रीनशॉट वायरल हो गया था. 

मैथ के पेपर खत्म होने के 15 मिनट बाद ही सूचना मिली कि प्रश्न पत्र और आंसर की सोशल मीडिया पर लीक हो गया है. जिसके तुरंत बाद परीक्षा रोक दी गई थी. क्राइम ब्रांच ने एसएससी पेपर लीक मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

First published: 31 August 2018, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी