Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » SSC CPO 2018: Admit cards and Exam date for delhi SI, CAPF release date expected this month at ssc.nic.in
 

SSC CPO 2018: इस समय जारी होंगे एडमिट कार्ड और परीक्षा की तारीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 13:05 IST

SSC CPO 2018: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) जल्द ही केंद्रीय पुलिस संगठन (CPO) परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जल्द जारी करेगा. रिपोर्ट्स के अनुसार एडमिट कार्ड इस महीने के तीसरे या आखिरी हफ्ते ssc.nic.in पर जारी किया जायेगा और परीक्षा के तारीख की जानकारी भी उसी दौरान दी जाएगी. ख़बरों की माने तो परीक्षा का आयोजन सितम्बर महीने में किया जाएगा.

कर्मचारी चयन आयोग इस परीक्षा के जरिए दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर और विभिन्न केंद्रीय सुरक्षा बल (CAPF), सीआईएसएफ में अस्सिटेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जाएगी. एसएससी ने कुल 1223 पदों पर भर्ती के लिए ये वैकेंसी निकाली थी. पहले परीक्षा जून में आयोजित की जानी  थी लेकिन परीक्षा की तारिख को आगे बढ़ा गया गया.

एडमिट कार्ड जारी होने पर ssconline.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे. उम्मीदवारों को पेपेर-1 और पेपर-2 की परीक्षा देनी होगी. दोनों पेपर में ऑब्जेक्टिव मल्टीपल च्वाइस के प्रश्न होंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 की नेगेटिव मार्किंग होगी. परीक्षा का आयोजन  तीन चरणों में किया जाएगा.

First published: 7 August 2018, 13:05 IST
 
अगली कहानी