Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » SSC Exams Updates: SSC Cancelled CHSL and JE Exams due to Corona Virus outbreak
 

SSC Exams Updates: कोरोना वायरस के चलते रद्द की ये परीक्षाएं, CHSL और JE एग्जाम भी शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2020, 14:12 IST

SSC Exams Updates: कोरोना वायरस (Corona Virus) के खौफ के चलते विभिन्न विभागों ने अपनी-अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive exams) को रद्द कर दिया है. कोरोना के खतरे को देखते हुए देशभर (Across Country) के लगभग हर राज्य में स्कूल-कॉलेज और विश्वविद्यालय पहले ही बंद हो चुके हैं. साथ ही इनकी परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं. अब कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी सबसे अहम भर्ती परीक्षा कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (SSC CHSL) और जूनियर इंजीनियर (JE) एग्जाम को रद्द कर दिया है.

गौरतलब है कि SSC CHSL की परीक्षाएं पिछले सप्ताह ही शुरू हो गई थीं, जबिक SSC JE के एग्जाम 30 मार्च से शुरू होने वाले थे. लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए फिलहाल इन दोनों परीक्षाओं को टाल दिया गया है. दोनो एग्जाम की नई तारीखें स्टाफ सेलेक्शन कमीशन बाद में जारी करेगा.


कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि, "कोरोनावारस से बचाव को देखते हुए कमीशन ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल की परीक्षा (CHSL Exam) को आगे बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है. इसी तरह जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल) के पेपर 1 एग्जाम को भी रद्द कर दिया गया है. इन एग्जाम की नई तारीख बाद में जारी की जाएंगी. परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों से ये अपील की जाती है कि वो एग्जाम से जुड़ी अपडेट पाने के लिए कमीशन की वेबसाइट को रेगुलरली चेक करते रहें."

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कराई जाने वाली SSC CHSL को भारत की सबसे बड़ी रिक्रूटमेंट परीक्षाओं में से एक माना जाता है. इस परीक्षा के लिए करीब 25 से 30 लाख उम्मीदवार हर साल आवेदन करते हैं. इस साल ये परीक्षा 17 मार्च से 28 मार्च तक होने वाली थी. वहीं, SSC JE एग्जाम 30 मार्च से शुरू होकर 2 अप्रैल तक चलने वाले थे. लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए फिलहाल दोनों परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

राजस्थान हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

BECIL Recruitment: 4,000 पदों पर निकली वैकेेंसी, 8वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

First published: 21 March 2020, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी