Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » ssc je recruitment 2019 for junior engineer vacancy
 

SSC Recruitment 2019: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आवेदन की आज आखिरी तारीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2019, 13:11 IST

कर्मचारी चयन आयोग आपको केंद्र सरकार की नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका दे रहा है. ये भर्तिया केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में अगल-अगल पदों पर निकली हैं. अगर आप नौकरी पाना चाहते हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है. लेकिन हां इसमेंं आवेदन करने का आज आखिर दिन है. चलिए आपको बताते हैं इस नौकरी से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां…

आवेदन तिथि और शुल्क
केंद्र सरकार की इस नौकरी पाने के लिए आवेदन करने की शुरुआती तिथि 13 अगस्त 2019 थी. इसी के साथ इसकी अंतिम तिथि 12 सितंबर 2019 है. वहीं इस भर्ती की ऑनलाइन शुल्क जमा करने की भी आखिरी तारीख 14 सितंबर 2019 है. वहीं ऑफलाइन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 14 सितंबर है.

वहीं इस भर्ती से संबधित आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क पड़ेगा. वहीं इसके अलावा अन्य वर्ग के लोगों के लिए आवेदन शुल्क मुफ्त है. इस शुल्क को आप ऑनलाइन भी जमा कर सकते हैं.

इस भर्ती के वेतनमान के बारें में यदि बात करें तो चयनित अभ्यर्थियों को पे-स्केल 6 के तहत वेतन मिलेगा. इसकी सैलरी 35400 से लेकर 1, 12, 400 तक होगी.


शैक्षिणिक योग्यता-आयु सीमा
इस पद के लिए आयु सीमा विभिन्न पदों के लिए 27 वर्ष से लेकर 32 वर्ष के बीच तय की गई है. वहीं शैक्षिणिक योग्यता की बात करें तो केंद्र सरकार के अधीन विभिन्न विभागों औऱ मंत्रालयों में अलग-अलग पदों के लिए शैक्षिणिक योग्यताएं भी अलग-अगल निर्धारित होती है. इन पदों के लिए बीई, बीटेक से लेकर डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग तक को आधार बनाया गया है.


पदों के विवरण की जानकारी
ssc के जिन पदों की नियुक्तियां की जाने वाली हैं उनमें से जूनियर इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर (इलेक्टि्कल) जूनियर इंजीनियर, (मैकेनिकल) जूनियर इंजीनियर, (क्वांटिटी सर्रेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट).

 देश के चंंद्रयान मिशन में आप भी बन सकते हैं भागीदार, ISRO में नौकरी करने का सुनहरा मौका

 

 

First published: 12 September 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी