Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » SSC MTS Result 2019 Staff Selection Commission releases MTS result again
 

SSC MTS Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग ने MTS के इन उम्मीदवारों का दोबारा जारी किया रिजल्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2019, 14:16 IST

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की MTS परीक्षा का पेपर-I देने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने 9551 अतिरिक्त उम्मीदवारों का रिजल्ट दोबारा से जारी किया है. ये उम्मीदवार SSC पेपर-II के लिए क्वालीफाई किए गए हैं. इस रिजल्ट के आने के बाद जिन उम्मीदवारों का रोल नंबर और नाम इस सूची में होगा. वह भी MTS परीक्षा के द्वितीय पेपर में बैठ सकेंगे.

जिन उम्मीदवारों ने ये परीक्षा दी थी और जिनका नाम पहले जारी किए गए रिजल्ट में नहीं था वह इस सूची में अपना नाम या रोल नंबर देख सकते हैं. SSC MTS परीक्षा-I का रिजल्ट कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है. इस सूची में आप कट ऑफ मार्क्स और अपनी डेट ऑफ बर्थ देख सकते हैं.


बता दें कि 5 नवंबर को एसएससी एमटीएस पेपर-I 2019 के नतीजे जारी किए थे. रिजल्ट के मुताबिक इस परीक्षा में 1,11,162 उम्मीदवारों को पास किया गया था जो SSC MTS पेपर-II में बैठेंगे. हालांकि इस रिजल्ट में एससएससी ने पाया कि एक्ससर्विसमैन उम्मीदवार आरक्षण के लिए योग्य थे, लेकिन उनका एक्स सर्विसमैन कैटेगरी में चयन नहीं हुआ. इसके अलावा अनारक्षित कैटेगरी के EWS उम्मीदवारों का चयन EWS कैटेगरी से हो गया जबकि वो अनारक्षित कैटेगरी में चयन के लिए योग्य थे.

कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा के इस रिजल्ट में सुधार करते हुए 9551 उम्मीदवारों को योग्य पाया और उन्हें एसएससी एमटीएस पेपर-II के लिए क्वालीफाई किया गया. बता दें कि इस परीक्षा में 19 लाख से ज्यादा आवेदकों ने भाग लिया था. इस परीक्षा का आयोजन 2 से 22 अगस्त 2019 तक किया गया था. लाखों उम्मीदवार इस परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे थे. एसएससी की इस परीक्षा में 19.18 लाख आवेदकों ने भाग लिया था. परीक्षा के बाद आयोग ने 6 सितंबर 2019 को इस परीक्षा की आंसर की जारी की थी. जिस पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2019 थी.

SSC MTSये भी पढ़ें-

रेलवे में इन पदों पर निकली 4100 से अधिक वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

पुलिस विभाग में नौकरी पाने का शानदार मौका, इस राज्य ने जारी किया आदेश

UP Police Constable Recruitment: विभाग ने जारी की 49000 कांस्टेबल परीक्षा की आंसर-की

First published: 12 November 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी