Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » SSC Recruitment 2018 : Staff Selection Commission Has Invites Application For More Than 1000 Post Vacancies Apply From sssconline.nic.in
 

SSC Recruitment 2018: 10वीं, ग्रेजुएट पास के लिए निकली 1000 पदों पर वैकेंसी, ये है अंतिम तारीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 11:20 IST

कर्मचारी चयन आयोग यानी SSC ने अपने VI फेज की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैंनोटिफिकेशन के मुताबिक एसएससी ने कुल 130 अलग-अलग पोस्ट के लिए आवेदन मांगे हैइन पदों पर कर्मचारी चयन आयोग अपने विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा भर्ती कराएगाइन सभी पोस्ट के लिए 1000 से अधिक वैकेंसी निर्धारित की गई हैंइच्छुक उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन कर अपनी योग्यतानुसार पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

बता दें कि सभी पदों के लिए योग्यता भी अलग-अलग है. जो पदों के मुताबिक दसवीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए है. उम्मीदवारों पदों और उसकी शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक विवरण एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं.

पद का नाम

एसएससी ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं

पदों की संख्या

1000 से अधिक

शैक्षिक योग्यता

10वीं से लेकर स्नातक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने की अंतिम तारीख

सभी पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर, 2018 है.

आवेदन शुल्क

अनारक्षित और OBC वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये देने होंगेइन पदों के लिए आवेदन शुल्क SBI चालान द्वारा ही भरा जा सकता हैऑनलाइन या किसी अन्य माध्यम से शुल्क स्वीकार नहीं किया जाएगा.

वहीं SC/ST वर्गविकलांग और पूर्व सैनिकों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

उम्मीदवार अपना आवेदन शुल्क अक्टूबर 2018 अपने नजदीकी SBI ब्रांच में जमा करा सकते हैंआवेदन करने से पूर्व उम्मीदवार एसएससी का नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें.

कैसे करें आवेदन

इन सभी पदों के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssconline.nic.in लॉगइन करें. बता दें कि वेबसाइट पर लॉगइन करने के बाद उम्मीदवार सबसे पहले नोटिस देखें और अपनी योग्यता के मुताबिक पोस्ट का चयन कर आवेदन करें.

ये भी पढ़ें- 10वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, इस तारीख के पहले करें आवेदन

First published: 6 September 2018, 11:16 IST
 
अगली कहानी