Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Tamil Nadu Public Service Commission (TNPSC) has invited applications for Civil Judge Recruitment in State Judicial Service
 

सिविल कोर्ट में निकली बंपर वैकेंसी, 40 साल तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2018, 14:28 IST

तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन (TNPSC) ने राज्य न्यायिक सेवा (State Judicial Service) के अंतर्गत सिविल जज के रिक्त 320 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन PT और Main परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जायेगा. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार TNPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम 07 मई 2018 है. उम्मीदवारों के पास लॉ की डिग्री होना जरूरी है.

पदों का विवरण

पद का नाम- सिविल जज (Civil Judge)

पदों की संख्या

TNPSC ने कुल 320 पदों पर नियुक्ति के लिए वैकेंसी निकाली हैं.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त संस्थान / यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई में स्नातक (Bachlor in Law) होना आवश्यक है. इसके साथ ही Practising Advocates / Assistant Public Prosecutors भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रकिया

सिविल जज के पद पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों को Preliminary Examination और Main Examination पास करना होगा. इन दोनों एग्जाम में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें - सिर्फ एक इंटरव्यू से पाएं सरकारी नौकरी, इस विभाग ने निकाली बंपर वैकेंसी

आयु सीमा

सामान्य वर्ग और ओबीसी के उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 25 साल और अधिकतम आयु 35 वर्ष होना चाहिए. वहीं SC / ST / MBC / DC के लिए 25 साल से 40 साल आयु निर्धारित की गई है. जबकि Fresh Law Graduates के लिए 22 साल से 27 साल आयु निर्धारित की गई है.

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फीस 150 रुपए और एग्जामिनेशन फीस 500 रुपए देने होंगे.

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 मई 2018 है. जबकि 9 मई तक एप्लीकेशन फीस जमा की जा सकती है.

परीक्षा की तिथि: Preliminary Examination 9, जून 2018 को होगा. जबकि Main Examination, 11 और 12 अगस्त 2018 को आयोजित किये जायेंगे.

जॉब लोकेशन

चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग तमिलनाडु राज्य न्यायिक सेवा के अंतर्गत विभिन्न अदालतों में की जाएगी.

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट tnpsc.gov.in पर लॉगिन कर आवेदन कर सकते हैं.

First published: 10 April 2018, 14:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी