Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » The golden opportunity to get a job in Coal India, thousands of vacancies
 

बड़ी खुशखबरी: कोल इंडिया हजारों की संख्या में इन पदों के लिए निकालेगा वेकेंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 15:41 IST

मंदी के दौर में जहां कई सेक्टर अपनी कार्य क्षमता को कम कर रहे हैं वहीं कोल इंडिया रिक्त पदों को भरने के लिए 9,000 लोगों को नियुक्त करने की योजना बना रही है, इनमें से 4,000 लोगों को एक्सिक्यूटिव कार्डर में रखा जायेगा. कोल इंडिया का एक दशक में यह सबसे बड़ा भर्ती अभियान होगा. कोल इंडिया में कार्यकारी अधिकारियों को होल्डिंग कंपनी द्वारा चुना जाता है, जबकि श्रमिकों और तकनीकी कर्मचारियों को इसकी आठ सहायक कंपनियों द्वारा भर्ती किया जाता है.

इकनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ कोल इंडिया के कार्यकारी अधिकारी बताया “कोल इंडिया कई वर्षों से लंबित सभी रिक्तियों को भरने के प्रयास में कई अधिकारियों की भर्ती कर रहा है. पिछले साल हमने केवल 1,200 लोगों की भर्ती की थी.”

दुनिया का सबसे बड़ा कोयला उत्पादक भारतीय रेलवे के बाद भारत का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का नियोक्ता है, जिसमें लगभग 280,000 कर्मचारी हैं. उनमें से 18,000 के करीब अधिकारी हैं. कोल इंडिया के 4,000 अधिकारियों की भर्ती करने की योजना है, जिनमें से 900 विज्ञापन और साक्षात्कार के माध्यम से जूनियर वर्ग में चयनित होंगे. 400 कैंपस से भर्ती किए जाएंगे.

 कोल इंडिया की उत्पादक सहायक कंपनियां 5,000 श्रमिकों और टेक्नीकल हैंड्स की भर्ती करेंगी. लगभग 2,300 लोगों को उन लोगों के परिवारों को नौकरी देने के लिए कंपनी की नीति के हिस्से के रूप में भर्ती किया जाएगा, जिनकी जमीन परियोजनाओं की स्थापना के लिए ली गई थी. 2,350 नौकरियां उन लोगों के परिवार के सदस्यों को दी जाएगी, जिनकी सेवानिवृत्ति से पहले मौत हो गई. लगभग 400 को गैर-तकनीकी पदों पर रखा जाएगा.

अब 10 बजे नहीं खुलेंगे सरकारी बैंक, नियमों में हुआ बड़ा बदलाव

 

First published: 18 September 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी