Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Theft in plane sleeping passengers valuables stolen mid air
 

चोरों ने हवा में ही दिखाया अपना करतब, उड़ते प्लेन में दिया चोरी को अंजाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 12:09 IST

अगर आप प्लेन से यात्रा करते हैं तो सावधान हो जाएं. आम तौर पर ट्रेन या बसों में लिखा होता है "यात्री अपने सामान की रक्षा स्वयं करें" लेकिन अब प्लेन में भी यात्रियों के सामान चोरी होने की घटना होने लगी है. दरअसल जोहांसबर्ग से हांगकांग के बीच एक फ्लाइट में यात्रियों का महंगा सामान और पैसे चोरी होने का मामला सामने आया है.

SSA की फ्लाइट में जब यात्री अपने सीट पर सो रहे थे तो कुछ चोरों ने हवा में ही अपना करतब दिखाना शुरू कर दिया और कीमती ज्वेलरी और पैसों पर हाथ साफ कर दिए. यात्रियों ने फ्लाइट के दौरान क्रू-मेंबर को बताया कि उनके सामान में से कुछ कीमती चीजें गायब हो गई हैं.

प्लेन लैंड होने के बाद हांगकांग की पुलिस विमान के अंदर आकर जिन पर उन्हें शक था उन लोगों की तलाशी ली. चेकिंग के दौरान आश्चर्यजनक ढ़ंग से कुछ लोगों का गायब सामान दूसरी सीटों पर पड़ा मिला. SSA के प्रवक्ता ने बताया कि ''अचानक दो यात्री केबिन क्रू के पास पहुंचे और बताया कि उनके पैसे और घड़ी लापता हैं" शिकायतकर्ता ने कुछ लोगों के बारे में बताया जो यात्रियों के सोने के बाद ओवरहेड (सामान को रखने वाली जगह) को खोल रहे थे.

प्लेन के लैंड होने के बाद शक के दायरे में आए यात्रियों को विमान में ही रुकने को कहा गया और पुलिस ने उनकी तलाशी ली, उन लोगों के पास कुछ भी नहीं मिला और उन्हें छोड़ दिया गया. बाद में विमान की सफाई करने के दौरान गुम हुआ सामान मिला और उसे संबंधित यात्रियों को लौटा दिया गया.

 

First published: 5 October 2018, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी