Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UP Police Constable Exam 2018: CM Yogi Adityanath announced 95 thousand vaccancy in police department Constable and various posts
 

पुलिस विभाग में 95 हजार पदों पर बंपर वैकेंसी, कांस्टेबल सहित कई पदों के लिए होगी भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 13:52 IST

पुलिस विभाग में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के बड़ी खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगभग 95 हजार पदों पर भर्ती के लिए घोषणा की है. मुख्यमंत्री योगी ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने और युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से पुलिस डिपार्टमेंट में विभिन्न पदों पर 95 हजार नौकरी दी जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

पुलिस भर्ती लिखीत परीक्षा का आयोजन अगले साल 7 से 10 जनवरी तक किया जाएगा. फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन सीएम के एलान के बाद जल्द ही भर्ती संबंधित जानकारी यूपी पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट uppolice.gov.in पर जारी कर दी जाएगी.


41,52 पदों के लिए भर्ती जारी

यूपी पुलिस और पीएसी में सिपाही (कांस्टेबल) के 41,520 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई थी जिसकी भर्ती प्रक्रिया अभी चल रही है. इस वैकेंसी से कांस्टेबल के 23520 पद और पीएसी कांस्टेबल के लिए 18000 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे. गौरतलब है कि कांस्टेबल के लिए री- परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए. दरअसल पुलिस भर्ती परीक्षा की दूसरे शिफ्ट की परीक्षा के पेपर को सुबह की शिफ्ट में बांट दिया गया था. जिसके बाद दूसरे शिफ्ट की परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया था.

First published: 18 October 2018, 13:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी