Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UP Police Constable Exam 2018: UPPRPB has issue Notification to inform Examination will Not Cancel due to rumour of paper repeat
 

UP Police Constable Exam 2018: परीक्षा रद्द होने की खबर के बाद पुलिस भर्ती बोर्ड ने जारी किया बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 15:10 IST
up police job

UP Police Constable Exam 2018: उत्तर प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा 18 और 19 जून 2018 को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के जरिए 41 हजार योग्य उम्मीदवारों को पुलिस कांस्टेबल की नौकरी दी जाएगी. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोमोशन बोर्ड (UPPRPB) द्वारा 860 परीक्षा केंद्रों एग्जाम कंडक्ट कराया गया.

ये भी पढ़ें-SI, कांस्टेबल के 7000 पदों पर निकली भर्ती, अब 2 जुलाई तक करें आवेदन

परीक्षा के दौरान पेपर लीक की खबरें भी आयी और यूपी पुलिस ने इस पर त्वरित करवाई कर कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया. इसके अलावा एक ही क्वेश्चन दोनों सीटिंग में बांटने का मामला भी आया और ख़बरें आ रही थी की कहीं परीक्षा रद्द न हो जाए.  यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा है की परीक्षा कैंसिल नहीं की जाएगी इसलिए उम्मीदवार चिंतित नहीं हों.

up police notification

उत्तर प्रदेश में 18 और 19 जून को हुई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में दोनों सीटिंग में कथित तौर पर एक जैसे प्रश्नपत्र बांटे गए उनमें अंतर सिर्फ इतना था कि 150 सवालों के क्रम (Serial Number) बदले हुए थे. ऐसा ही दो मामला कथित तौर पर यूपी के एटा और अलीगढ़ जिलों में सामने आया है. पेपर रिपीट होने से पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में बैठने वाले लाखों अथ्यर्थियों का चिंतित होना जायज है कि कहीं पेपर कैंसिल न हो जाए.

पुलिस कांस्टेबल की इस भर्ती परीक्षा में एटा स्थित एसके कॉलेज और अलीगढ़ के नौरंगीलाल इंटर कॉलेज के परीक्षा केंद्रों में इस तरह के मामले सामने आए हैं. लेकिन वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों ने इसे ख़ारिज कर दिया और ऐसी किसी भी गड़बड़ी से इंकार किया है. इसके बाद भर्ती बोर्ड ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है कि परीक्षा रद्द होने की सूचना गलत है.

First published: 23 June 2018, 10:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी