Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UP Police Constable Exam 2018: UPPRPB has issued official Answer key 2018, know some important information
 

UP Police Constable 2018: यूपी पुलिस ने की Answer-Key जारी, 41,000 पोस्ट के लिए चल रही है भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 13:49 IST
up police job

UP Police Constable Exam 2018: उत्तर प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा 18 और 19 जून 2018 को आयोजित की गई थी. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोमोशन बोर्ड (UPPRPB) द्वारा इसकी आंसर-की (Answer Key) जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों को किसी भी सवाल के जवाब में गलत लग रहा हो वे अपनी आपत्ति विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग-इन कर दर्ज करा सकते हैं. इस परीक्षा में सफल लगभग 41 हजार योग्य उम्मीदवारों को पुलिस कांस्टेबल की नौकरी दी जाएगी. UPPRPB ने 860 परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम कंडक्ट कराया गया.

ये भी पढ़ें-UP Police Constable Exam 2018: परीक्षा रद्द होने की खबर के बाद पुलिस भर्ती बोर्ड ने जारी किया बयान

परीक्षा के दौरान एक ही सवाल को दो सीटिंग में बांटने का मामला भी आया था और ख़बरें आ रही थी की कहीं परीक्षा रद्द न हो जाए. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने अधिसूचना जारी कर जानकारी दी है कि परीक्षा कैंसिल नहीं की जाएगी इसलिए परीक्षार्थी परेशान चिंतित नहीं हों.

उत्तर प्रदेश में 18 और 19 जून को हुई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में दोनों सीटिंग में कथित तौर पर एक जैसे प्रश्नपत्र बांटे गए उनमें अंतर सिर्फ इतना था कि 150 सवालों के क्रम (Serial Number) बदले हुए थे. ऐसा ही दो मामले कथित तौर पर यूपी के एटा और अलीगढ़ जिलों में सामने आए है.

पेपर रिपीट होने से पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में बैठने वाले लाखों अथ्यर्थियों का चिंतित होना जायज है कि कहीं पेपर कैंसिल न हो जाए. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने साफ कर दिया है कि परीक्षा में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. चयन प्रक्रिया अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही संपन्न की जाएगी.

First published: 26 June 2018, 13:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी