Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UP Police Sub-Inspector Recruitment 2020: UPPBPB amended the vacancy now selection will be on 9534 posts
 

UP Police SI Recruitment: विभाग ने किया रिक्तियों में संशोधन, अब 9534 पदों पर होगी भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2020, 14:26 IST

UP Police SI Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने सब इंस्पेक्टर (Sub-Inspector) या समकक्ष पदों की रिक्तियों को लेकर संशोधित नोटिफकेशन जारी कर दिया है. यूपीपीबीपीबी के नये नोटिफकेशन के मुताबिक, यूपी पुलिस (UP Police) में अब सब इंस्पेक्टर के 6130 पदों की जगह 9535 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इसके अलावा विभाग ने भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने वाली एजेंसी के लिए चल रही बोली की आखिरी तारीख भी 24 अगस्त 2020 तक बढ़ा दी गई है.

बता दें कि यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती (SI Recruitment) में यह संशोधन मुख्य रूप से यूपीपीबीपीबी दो-2(1)-2019 के तहत 20 जुलाई 2020 को सब इंस्पेक्टर (SI), सिविल पुलिस (पुरुष / महिला), प्लाटून कमांडर/सब-इंस्पेक्टर सशस्त्र पुलिस (पुरुष) और अग्निशमन सेवा द्वितीय अधिकारी (पुरुष) पद के लिए जारी की गई बोली अधिसूचना के लिए है. यूपी पुलिस की ओर से जारी नए नोटिस में कहा गया है कि कोरोना वायरस संकट को देखते हुए एजेंसियां वित्तीय-वर्ष 2019-20 की आर्थिक स्थिति अपने चार्टेड अकाउंटेंट के माध्यम से स्पष्ट कर सकती हैं.


नेशनल हाउसिंग बैंक में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

गौरतलब है कि भर्ती एजेंसी का चयन होने के बाद यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रान्नति बोर्ड (UPPBPB) की ओर से कभी भी सब-इन्सपेक्टर के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि एजेंसी के चयन प्रक्रिया अगले एक-दो माह में पूरी होती है तो इसी साल नवंबर या दिसंबर में यूपी पुलिस में एसआई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा.

बिहार में हो रही फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों पर भर्ती, स्नातक युवा करें अप्लाई

UPSC ने जारी किया इंडियन इकोनॉमिक सर्विस के लिए नोटिफेशन, जानें शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

अगर आप भी यूपी पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो समय-समय पर यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर विजिट करते रहें. जिससे कि आपको समय पर भर्ती संबंधित अपडेट मिलते रहें.

UPPCL Recruitment 2020: समीक्षा अधिकारी के पदों पर निकली वैकेंसी, स्नातक हैं तो करें अप्लाई

UPSC Exams: सिविल सर्विस प्री परीक्षा में बैठने के लिए कराना होगा कोरोना टेस्ट, ये शर्तें करनी होंगी पूरी

First published: 15 August 2020, 14:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी