Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UP police: Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board, UPPRPB has issued Admit Card for the Police Constable Examination 2018
 

UP Police: 41 हजार कांस्टेबल भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 18:22 IST
up police admit card

UP Police Constable Exam 2018 Admit Card जारी कर दिए गए हैं.परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार यूपी पुलिस के ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. यह परीक्षा 860 परीक्षा केंद्रों पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोमोशन बोर्ड (UPPRPB) द्वारा 18 जून 2018 को आयोजित की जाएगी. इस वैकेंसी के जरिये कुल 41250 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना जाएगा और परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शारीरिक मानक परीक्षा (फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट) और शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा दो सीटिंग में आयोजित की जाएगी, सुबह 10 से दोपहर 12 बजे 1st सीटिंग और  द्वितीय पाली में दोपहर 3 बजे से शाम पांच बजे तक होगी. ऑफलाइन परीक्षा प्रदेश के 56 जिलों में करीब 860 परीक्षा केंद्रों में संचालित होगी और हर जिले में एक ASP को परीक्षा का नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा इसके अतिरिक्त प्रत्येक जोन व रेंज स्तर पर अधिकारी पर्यवेक्षक होंगे.

ये भी पढ़ें -SI और कांस्टेबल के 3 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, लास्ट डेट से पहले करें अप्लाई

up police admit card

इस भर्ती के माध्यम से आरक्षी नागरिक पुलिस के 23,250 और आरक्षी पीएसी के 18000 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी. इस भर्ती के लिए 22 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किए थे. इस एग्जाम में परीक्षा में 2-2 मार्क्स के 150 क्वेश्चन पूछे जाएंगे और प्रत्येक गलत उत्तर पर 0.5 अंक नेगेटिव मार्किंग की जाएगी.

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

सबसे पहले यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट prpb.gov.in/पर लॉग-इन करें इसके बाद UP Police Constable Exam 2018 Admit Card के लिंक पर जाकर क्लिक कर सकते हैं. उम्मीदवार सभी आवश्यक डिटेल दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं. भविष्य के लिए उम्मीदवार इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं.

First published: 14 June 2018, 18:15 IST
 
अगली कहानी