Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UP Postal Service Recruitment 2020: Gramin Dak Sevak GDS application date extended
 

ग्रामीण डाक सेवक के 3900 से अधिक पदों के लिए आवेदन की बढ़ाई गई तारीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2020, 15:12 IST

UP Postal Service Recruitment 2020: सरकारी नौकरी (Government Job) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश डाक सर्कल (Uttar Pradesh Postal Circle) में ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पदों पर आवेदन करने का शानदार मौका है. विभाग ने इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. अगर आपने अभी तक तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है तो जल्द से जल्द कर दें. बता दें कि कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी ने पूरी दुनिया खौफ में है.

भारत में भी कोरोना के डर ने लॉकडाउन किया गया है. कोरोना वायरस की वजह से देश में सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है. इसी बीच अब उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्कल (UP Postal Circle) ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है. जो उम्मीदवार यूपी पोस्टल सर्कल में GDS के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और लेकिन आवेदन नहीं कर पाएं उन्हें आवेदन करने का एक और मौका मिल गया है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपना आवेदन कर सकते हैं.


वन विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, 12वीं पास हैं तो करें अप्लाई

उम्मीदवारों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विभाग ने इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को 7 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. पहले ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की तारीख 22 अप्रैल थी. लेकिन अब कोरोवायरस की वजह आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है. बता दें कि इस भर्ती के जरिए उत्तर प्रदेश सर्कल के लिए जीडीएस (GDS) के कुल 3951 पदों पर भर्ती की जाएगी. GDS रिक्रूटमेंट के जरिए ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर और डाक सेवक के पदों पर भर्ती होगी.

प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमामुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. अगर शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना आवश्यक है. आज जिस क्षेत्र के लिए आवेदन कर रहे हैं आपको वहां की स्थानीय भाषा का ज्ञान जरूर होना चाहिए.

इस राज्य में निकली होमगार्ड के 2500 पदों पर वैकेंसी, 8वीं पास भी करें आवेदन

RRB NTPC Exam 2020 को लेकर आई ये बड़ी खबर, जानिए कब होगी परीक्षा

First published: 21 April 2020, 15:12 IST
 
अगली कहानी