Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPPRPB declared up police female constable recruitment result 2019 after Allahabad HC order
 

UP पुलिस ने सिपाही भर्ती का रिजल्ट किया जारी, लंबे समय से उम्मीदवारों को था इंतजार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 15:20 IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर सिपाही भर्ती में शामिल उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने क्षैतिज आरक्षण में सुधार करते हुए सिपाही एवं समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती-2013 के तहत 2052 महिला कैंडिडेट्स को सिपाही के पदों पर चयनित करते हुए रिजल्ट जारी कर दिया है. इस चयन प्रक्रिया में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित पुरुष वर्ग के 36 उम्मीदवारों को भी चुना गया है. करीब छह साल लंबे इंतज़ार के बाद इन अभ्यर्थियों को इंसाफ मिला और अब इनकी नियुक्ति की जाएगी.

 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव ने बयान जारी कर कहा है कि इस चयन परिणाम को वेबसाइट पर अपलोड किये जाने में पर्याप्त सावधानी बरती गयी है, फिर भी किसी तरह की तकनीकी त्रुटि के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा और न ही त्रुटि पाए जाने पर इस त्रुटिपूर्ण अंकन का किसी भी तरह का लाभ या अधिकार प्राप्त होगा या अनुमन्य होगा.

इस मामले में प्रमोद कुमार सिंह बनाम राज्य सरकार व अन्य के मुकदमे में इस साल 20 फरवरी को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाया था. अदालत के आदेश का अनुपालन करते हुए उत्तर प्रदेश शासन ने नतीजे घोषित कर दिए हैं.

First published: 11 June 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी