Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPPRPB UP police constable result: Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board has declared result for 41,520 post on uppbpb.gov.in
 

UP Police: कांस्टेबल के 41,520 पदों का रिजल्ट जारी, वेबसाइट नहीं खुल रहा तो ऐसे करें चेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 11:10 IST

UPPRPB UP police constable result: उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होइ गया है. कांस्टेबल के 41,520 पदों पर भर्ती के लिए जनवरी में हुई लिखित परीक्षा के नतीजे उम्मीदवार यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in चेक कर सकते हैं.

हालांकि बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने वेबसाइट नहीं खुलने की शिकायत की है. एक साथ लाखों उम्मीदवारों द्वारा वेबसाइट पर लॉग-इन करने से लोड अधिक हो गया है इसलिए रिजल्ट देखने में परेशानी हो रही है. जिनका रिजल्ट चेक नहीं हो सका है वैसे उम्मीदवार थोड़ा इंतज़ार करें और दोपहर के बाद अपना रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट पर विजिट करें.

इस लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे स्टेज के शारीरिक मानक परीक्षण (PST) के लिए बुलाया जाएगा फिर उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराने होंगे और फिर शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) देनी होगी. इन में पास उम्मीदवारों को राज्य पुलिस में सिपाही के पद पर नौकरी मिलेगी.

कांस्टेबल के 49,568 पदों पर भर्ती के लिए पिछले साल अक्टूबर में विज्ञापन जारी किया गया था.UP Police Constable परीक्षा 27 और 28 जनवरी को राज्य भर में आयोजित की गई थी.

ऐसे करें रिजल्ट चेक

उम्मीदवार यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट करें.

वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

अब रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग करते हुए लॉग-इन करें.

अब एक पीडीएफ फाइल खुलेगा इसमें अपना रिजल्ट चेक करें.

First published: 19 February 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी