Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPPSC BEO Admit Card 2020: Uttar Pradesh Public Service Commission issued BEO Exam Admit Card on uppsc.up.nic.in
 

UPPSC ने जारी किये BEO परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस तारीख को होगा एग्जाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 11:09 IST

UPPSC BEO Admit Card 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने खंड शिक्षाधिकारी (BEO) भर्ती परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट अपने एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड (Download) कर सकते हैं. बता दें कि ये परीक्षा 22 मार्च को राज्य के विभिन्न शहरों में बनाए गए परीक्षा केद्रों (Examination Center) पर कराई जाएगी. आयोग के अनु सचिव सुरेन्द्र प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्मतिथि के आधार पर प्रवेश पत्र तथा अनुदेश डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि यूपीपीएससी ने 13 दिसंबर 2019 को बीईओ के 309 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे. जिसके लिए पांच लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह डाउनलोड किए गए प्रवेशपत्र पर पर अंकित परीक्षा केंद्र पर नियत तिथि एवं समय पर दो फोटो एवं आईडी प्रूफ की मूल एवं छायाप्रति लेकर उपस्थित हों. इस परीक्षा का आयोजन 22 मार्च को सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक किया जाएगा. जिसके लिए आयोग ने प्रदेश के 18 जिलों आगरा, प्रयागराज, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, सीतापुर, वाराणसी और मथुरा में कई केंद्र बनाए हैं.


ऐसे दिव्यांग अभ्यर्थी जो सेरिब्रल पाल्सी से पीड़ित हैं या लोकोमोटर अपर लिम्ब दिव्यांगता यानी (लिखने वाले हाथ में 40 प्रतिशत या उससे अधिक दिव्यांगता की स्थिति में) या आंख की दिव्यांगता (60 प्रतिशत से अधिक होने पर) वेबसाइट पर उपलब्ध प्रोफार्मा पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के साथ स्क्राइब/राइटर के इंटर प्रमाणपत्र और आईडी प्रूफ को जमा करना होगा. आयोग के अनु सचिव सुरेन्द्र प्रसाद उपाध्याय के अनुसार, अभ्यर्थी द्वारा दिए गए अभिलेखों की जांच के बाद सुविधा अनुमन्य होने पर अभ्यर्थी को एवं संबंधित परीक्षा केंद्र को सूचित किया जाएगा.

कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर विजिट करें.

कंजर्वेंसी मजदूर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए क्या है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

बिहार लोकसेवा आयोग ने इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

SEBI Recruitment 2020: असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट करें आवेदन

First published: 12 March 2020, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी