Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPPSC Pre Exam uttar pradesh public service commission invites application for pcs pre exam
 

UPPSC प्री एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु, जानिए शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 October 2019, 11:21 IST

अगर आप सरकारी नौकरी में अधिकारी बनने का सपना देख रहे हैं तो ये आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता भी अलग-अलग है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस, एसीएफ एवं आरएफओ 2019 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन मांगे हैं.

इस परीक्षा के जरिए पीसीएस के एसडीएम, डिप्टी एसपी समेत अन्य तकरीबन 300 रिक्त पद भरे जाएंगे. बता दें कि इस परीक्षा से पहले आयोग ने कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. जिसमें मुख्य परीक्षा से अरबी, फारसी, सोशल वर्क, डिफेंस और कृषि अभियांत्रिकी समेत पांच वैकल्पिक विषयों को हटा दिया गया है.

UP PCS Pre Exam 2019

आवेदन शुरु होने की तिथि- 16 अक्टूबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 11 नवंबर 2019

पदों की संख्या- 353

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.
वहीं एसी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 65 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं PH वर्ग के उम्मीदवारों को सिर्फ 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

शैक्षिक योग्यता- सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है. शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

कैसे करें आवेदन- आवेदन करने के लिए उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/Notifications.aspx पर लॉगइन करें

UPPSC का बड़ा फैसला, PCS मुख्य परीक्षा से हटाए गए ये वैकल्पिक विषय

First published: 17 October 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी