Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPPSC Pre Revised Result 2020: Uttar Pradesh Public Service Commission release PCS Prelims Revised result of 1131 Candidates out
 

UPPSC Pre Revised Result 2020: PCS Pre का संशोधित रिजल्ट जारी, ऐसे करें चैक

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2020, 12:29 IST

UPPSC Pre Revised Result 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPCS) ने PCS-2020 की प्रारंभिक परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी कर दिया है. दरअसल, विशिष्ट अर्हता वाले दो प्रकार के पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित किए गए 1131 अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया गया है. हालांकि संशोधित परिणाम में बाहर होने वालों से अधिक संख्या में नए अभ्यर्थियों को मेरिट में शामिल किया गया है. संशोधित रिजल्ट के बाद अब कुल मिलाकर सफल होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या बढ़कर 5,535 हो गई है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्री परीक्षा का परिणाम 21 नवंबर को जारी किया था. लेकिन इस परिणाम में कुछ विसंगतियां होने की वजह से आयोग ने कल यानी 24 नवंबर की देर रात संशोधित परिणाम जारी कर दिया. जिसमें 1131 अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया. इस तरह अब यूपी पीसीएस-2020 की मुख्य परीक्षा में 5393 अभ्यर्थी बैठेंगे. बता दें कि मेरिट में 142 सफल अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ गई है. यह गड़बड़ी विज्ञापन और आवेदन में अर्हत क्रम में भिन्नता के कारण हुई है. आयोग ने संशोधित परिणाम 24 नवंबर की देर रात जारी किया.


NTPC Recruitment 2020: नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

आयोग ने पीसीएस-2020 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 21 नवंबर को जारी किया था. पीसीएस के 487 पदों पर भर्ती के लिए 5393 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया था. परीक्षा में शामिल विशिष्ट अर्हता के पदों श्रम प्रवर्तन अधिकारी और बाल विकास परियोजना अधिकारी (CDPO) के विज्ञापन में अंकित पद क्रमांक और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में प्रदर्शित पद क्रमांक में भिन्नता होने के कारण पदों के लिए निर्धारित अनिवार्य शैक्षिक अर्हता धारित करने वाले एवं उन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का सही डेटा तकनीकी त्रुटि के कारण उपयोग में नहीं लाया जा सका.

खुशखबरी: आपके हाथ में है ऐसे निशान, तो जल्द ही आपको मिलने वाली है सरकारी नौकरी

जिसके चलते दोनों पदों/गुप के लिए घोषित प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में विसंगति उत्पन्न हो गई. यह मामला सामने आने के बाद आयोग ने दोनों पदों के लिए घोषित प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम को निरस्त करते हुए संशोधित परिणाम जारी कर दिया. संशोधित परिणाम आयोग की वेबसाइट और सूचना बोर्ड पर उपलब्ध है. प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में शेष शर्तें पहले के अनुसार ही हैं.

UPPSC Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

First published: 25 November 2020, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी