Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPSC Recruitment 2020: apply for teaching and non teaching staff 24 post
 

संघ लोक सेवा आयोग ने निकाली इन पदों पर वैकेंसी, 28 अगस्त तक करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2020, 14:57 IST

UPSC Recruitment 2020: अगर आप नौकरी (Jobs) की तैयारी कर रहे हैं और सरकारी सेवा (Government Service) में जाना चाहते हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका हो सकता है. दरअसल, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने साइंटिफिक ऑफिसर (Scientific Officer), जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (Junior Scientific Officer), लेक्चरर और सब एडिटर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. विभाग ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त 2020 है.

संस्था का नाम- संघ लोक सेवा आयोग (UPSC)


पद नाम- साइंटिफिक ऑफिसर (Scientific Officer), जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (Junior Scientific Officer)

शैक्षिक योग्यता- साइंटिफिक ऑफिसर (Scientific Officer) पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का वनस्पति विज्ञान/फार्मेसी में मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार को तीन साल का अनुभव होना भी अनिवार्य है. वहीं जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (Junior Scientific Officer) के पदों के लिए उम्मीदवार का फिजिक्स/अप्लाइड फिजिक्स/कैमिस्ट्री/पॉलिमर कैमिस्ट्री/इलेक्ट्रोनिकस में मास्टर डिग्री या इंजीनियरिंग में बैचरल डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा- साइंटिफिक ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 साल और जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट का प्रावधान है.

SSC Recruitment 2020: दिल्ली पुलिस में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 5800 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अन्य सभी वर्ग और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 24 है.

SBI Recruitment 2020: कोरोना के दौर में SBI ने 3850 पदों के लिए कई राज्यों में मंगाए आवेदन, यहां है पूरी डिटेल

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 07 अगस्त 2020

नाबार्ड में कंसल्टेंट के पदों पर निकली वैकेंसी, तीन लाख रुपये प्रति माह मिलेगी सैलरी

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 27 अगस्त 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

राजस्थान में स्वास्थ्य मिशन के तहत CHO के 6300 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

First published: 8 August 2020, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी