Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPSSSC Recruitment 2020: Industrial Development department will be recruit on 1467 post
 

UPSSSC Jobs: औद्योगिक विकास विभाग में इन पदों पर जल्द होगी बंपर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2020, 8:59 IST

UPSSSC Recritment 2020: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यूपी सरकर जल्द खुशखबरी देने जा रही है. दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (UPSSSC) जल्द औद्योगिक विकास विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. विभाग इस भर्ती द्वारा 1467 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. इनमें सबसे ज्यादा 1299 पर समूग 'ग' के होंगे. ये पद उत्तर प्रदेश के विभिन्न औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में रिक्त हैं. सीधी भर्ती के इन पदों का अधियाचन नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग को भेजा जा चुका है.

वहीं से इसे अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) भेजा जाएगा. उसके बाद विभाग भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर देगा. बता दें कि इस समय ग्रेटर नोएडा में केवल समूह 'ग' के ही 31 पद रिक्त हैं बाकी श्रेणी में कोई पद रिक्त नहीं हैं. वहीं यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में समूह 'ख' में 6 और समूह 'ग' में 9 पदों पर रिक्त हैं. इस भर्ती के जरिए इन पदों पर भर्ती होगी. इसके अलावा नोएडा में समूह 'क' में एक, समूह 'ख' में दो व समूह 'ग' में 51 पद रिक्त हैं. यूपीसीडा यानी उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण में समूह 'ख' के 12, समूह 'ग' के 21 व समूह 'घ' के 5 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.


BSF Recruitment 2020: बीएसएफ में नौकरी करने का शानदार मौका, जल्द करें अप्लाई

वहीं इसी तरह गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण में केवल समूह ग में 14 पद खाली हैं. लखनऊ औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) समूह 'ख' का एक और समूग 'ग' के 11 पद रिक्त हैं. समूग 'ग' के सबसे ज्यादा 1164 पद मुद्रण व लेखन सामग्री में रिक्त हैं. सभी औद्योगिक विकास प्राधिकरणो को मिलाकर समूक 'क' में केवल 2 पद व समूह 'ख' के 30 पद रिक्त हैं. इसके अलावा 121 पदों का अधियाचन उत्तर प्रदेश धीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजा जा चुका है.

बंदर के बच्चों को बोतल से दूध पिलाती है ये महिला, वीडियो देखकर करेंंगे तारीफ

चयन वर्ष 2019-20 में सभी प्राधिकरण के रिक्त सहायक लेखाकर के 17 पद हैं वहीं कनिष्ठ सकायक 82 पद मानचित्रक के 11 पद व लेखपाल के 11 पदों का अधियाचन आयोग को भेजा जा चुका है. इसके अलावा राजकीय मुद्राणालय के रिक्त 83 पदों का अधियाचन भी आयोग को पिछले साल दिसंबर में भेजा जा चुका है. अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आप इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

NHM MP Recruitment 2020: एनएचएम में 3,800 पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन करने की तारीख नजदीक

First published: 14 October 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी