Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPSSSC Recruitment 2020: Uttar Pradesh Subordinate service selection commission to be released Group C 2434 vacancy in UP Agriculture depart
 

UPSSSC Recruitment 2020: कृषि विभाग में ग्रुप सी के 2400 से अधिक पदों पर निकलेंगी वैकेंसी, ये होगी शैक्षणिक योग्यता

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2020, 11:59 IST

UPSSSC Recruitment 2020: सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं को योगी सरकार (Yogi Government) खुशखबरी देने जा रही है. दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही कृषि विभाग में मुख्यालय और जिला स्तर के समूह 'ग' के 2,434 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. इस भर्ती के माध्यम से विभाग समूह ‘ग’ के अलग-अलग 777 पदों के लिए अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज चुका है, इसके अलावा समूह के 1,657 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए एक और अधियाचन भेजने की तैयारी में है.

फिलहाल, विभाग में समूह ‘ग’ के सभी रिक्त पदों का पूरा ब्योरा तैयार किया जा रहा है. दो माह पूर्व ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभाग के समूह ‘ग’ के 2059 अलग-अलग पदों के लिए परीक्षा लेकर उसका परिणाम घोषित किया है. चयनितों की सूची मिलते ही विभाग में उनकी तैनाती की जाएगी. बता दें कि पिछले दिनों जब योगी सरकार ने राज्य में होने वाली सभी तरह की भर्ती में पांच साल संविदा अनिवार्य करने की घोषणा के बाद राज्य में कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुआ.


MPPEB Recruitment 2020: मध्य प्रदेश में हो रही है 2200 से ज्यादा पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

उसके सरकार को सफाई देनी पड़ी. उसके बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में जल्द से जल्द तमाम विभागों में नियुक्तियों की घोषणा की थी. इसके साथ ही सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी कहा कि सरकारी विभागों के रिक्त पदों को शीघ्र भरे जाने की नीति राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में है. उन्होंने कहा कि विभाग के खाली पदों को जल्द भरा जाएगा.

Rajasthan High Court Recruitment 2020: राजस्थान हाई कोर्ट में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट करें आवेदन

DHS Assam Recruitment 2020: एएनएम, स्टेनो समेत इन पदों पर निकली वैकेंसी

जिसके लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को शीघ्र ही अधियाचन भेजा जाएगा. वहीं धर्मेन्द्र प्रताप सिंह (वरिष्ठ उपाध्यक्ष, यूपी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट एसोसिएशन) ने भी कहा कि, एक को तीन कर्मियों के बराबर कार्य करना पड़ रहा है. इसके लिए सरकार को चाहिए कि वह जितनी जल्दी हो सके रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी करे.

UPPCL Recruitment 2020: विद्युत विभाग में अकाउंट क्लर्क के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

First published: 7 October 2020, 12:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी