Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPSSSC will invites application for 5000 Patwari post after lockdown
 

लॉकडाउन के बाद यूपी सरकार राजस्व विभाग में निकालेगी 5000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 14:11 IST

UPSSSC Recruitment 2020: देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए किये गए लॉकडाउन (Lockdown) के चलते न सिर्फ कोरोबार ठप हुआ है, बल्कि जो युवा सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं उनके सपनों पर भी पानी फिर गया है. ऐसे में न तो उन्हें किसी परीक्षा (Exams) के होने की उम्मीद दिख रही है और ना ही आने वाले समय में सरकारी विभागों (Government Department) में वैकेंसी (Vacancy) की.

इसी बीच यूपी सरकार (UP Government) की ओर से अच्छी खबर आई है. दरअसल, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लंबे समय से अटकी 5,200 पदों पर लेखपालों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राज्य में लंबे समय से अटकी भर्ती की प्रक्रिया को शुरू करने का आदेश दिया है.


BCCL में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए क्या है आवेदन करने का तरीका

ऐसे में ये उम्मीद जताई जा रही है कि लॉकडाउन के बाद राज्य में लंबे समय से अटकी लेखपालों की 5,200 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इस भर्ती की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) को राज्य परिषद को सौंपी गई है. इस सिलसिले में राजस्व परिषद ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) को प्रस्ताव सौंप दिया है. गौरतलब है कि लेखपालों की भर्ती को लेकर राजस्व परिषद और उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई थी.

यहां से करें UPSC Civil Service परीक्षा की तैयारी, ये यूनिवर्सिटी मुफ्त में देती है कोचिंग

बताया जा रहा है कि पहले इस बात पर भी विवाद था कि इन पदों को पर भर्ती करने का अधिकार किनके पास है. बता दें कि सामान्य रूप से लेखपालों की भर्ती राजस्व परिषद करता था, लेकिन राज्य सरकार के एक फैसले के बाद यह अधिकार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को दिया गया है. अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि करीब एक साल से अटके पड़े 5,200 पदों पर लेखपालों की भर्ती प्रक्रिया लॉकडाउन के बाद शुरु हो सकती है.

राजस्थान रिफाइनरी में इन पदों निकली बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

बिहार एएनएम भर्ती 2020: स्टाफ नर्स की 865 भर्तियां, 30 अप्रैल तक करें आवेदन

First published: 27 April 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी