Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPTET 2018: In Uttar Pradesh 2.5 lakh candidates could not submit successfully due to website upbasiceduboard.gov.in crash
 

UPTET 2018: वेबसाइट हुआ ठप, ढाई लाख उम्मीदवारों के फार्म फंसे, लगाई सीएम योगी से गुहार

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 11:07 IST

UPTET 2018 online: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP-TET) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार तक लगातार छठे दिन भी ऑनलाइन फार्म नहीं भरे जा सके है. उम्मीदवार घंटों विभाग की वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर फॉर्म भरने का प्रयास करते रहे लेकिन एप्लीकेशन पूरा नहीं हो पा रहा है.

उम्मीदवारों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है कि मामले का तत्काल कोई समाधान निकाला जाए. अगर कोई हल नहीं निकला गया तो लाखों लोगों का भविष्य अधर में लटक जाएगा. 

UP-TET 2018 के लिए ऑनलाइन-एप्लीकेशन के दौरान करीब ढाई लाख फार्म फंस गए हैं. परेशानी का सबब ये है कि उम्मीदवारों के अकाउंट से दो-तीन बार फीस का पैसा कट चुका है लेकिन फार्म सबमिट नहीं हो रहा है और न प्रिंट निकल रहा है.परीक्षा नियामक प्राधिकारी के मुताबिक, 05 लाख से अधिक आवेदकों ने रजिस्ट्रेशन कराया है लेकिन अब तक मुश्किल से 2 लाख फार्म ही अंतिम रूप से सब्मिट हो सके हैं.

एक उम्मीदवार ने बताया कि सुबह 10 बजे फार्म भरा लेकिन उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर ओटीपी नहीं आया, काफी देर तक इंतजार करने के बाद दोपहर तीन बजे ओटीपी नंबर मोबाइल पर आया जबकि ओटीपी कुछ मिनट के लिए ही मान्य होता है और फॉर्म पूरा नहीं हुआ.

डाटा सेंटर का सर्वर और NIC की वेबसाइट ओवरलोड होने के कारण क्रैश हो गई है. निजी बैंक से ऑनलाइन फीस जमा करने की व्यवस्था की गई है, वह भी काम नहीं कर रहा है.

उम्मीदवारों की इस परेशानी को देखते हुए योगी सरकार को तत्काल कोई समाधान निकालना चाहिए, लाखों उम्मीदवार परेशान हैं और कोई निदान नहीं निकल पा रहा है.

First published: 30 September 2018, 11:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी