Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPTET 2018: In Uttar Pradesh website upbasiceduboard.gov.in crash, last date for online UPTET Registration may extend
 

UPTET 2018: वेबसाइट क्रैश, नहीं हो रहा रजिस्ट्रेशन, बढ़ेगी आवेदन की तारीख!

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2018, 14:08 IST

UPTET 2018 online: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP-TET) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले है. लगातार 7वें दिन रविवार को भी UPTET 2018 की वेबसाइट ठप रही. ठप को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उम्मीदवार 10- 10 बार विभाग की वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर फॉर्म भरने का प्रयास करते रहे लेकिन एप्लीकेशन पूरा नहीं हो पा रहा है.

UPTET 2018 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 04 अक्तूबर है और अंतिम तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है उम्मीदवारों में बेचैनी बढ़ती जा रही है. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 05 अक्तूबर तक स्वीकार होंगे. पूर्ण रूप से भरे हुए ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट लेने की आखिरी तारीख 06 अक्तूबर शाम छह बजे तक है.

एक सप्ताह तक वेबसाइट ठप होने के कारण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक-दो दिन में तारीख बढ़ाने की घोषणा कर दी जाएगी. प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए बीएड की डिग्री मान्य होने के कारण उम्मीद थी कि टीईटी में इस बार 10 लाख से अधिक आवेदन मिलेंगे लेकिन क्रैश हो जाने के वजह से महज 05 लाख उम्मीदवार ही रजिस्ट्रेशन कर पाए हैं.

UP-TET 2018 के लिए 05 लाख से अधिक आवेदकों ने रजिस्ट्रेशन कराया है लेकिन ऑनलाइन-एप्लीकेशन के दौरान करीब ढाई लाख फार्म फंस गए हैं. इनमें से 2.35 लाख अभ्यर्थी अंतिम रूप से आवेदन जमा कर सके हैं. उम्मीदवारों के अकाउंट से दो-तीन बार फीस का पैसा कट चुका है लेकिन फार्म सबमिट नहीं हो रहा है और न प्रिंट निकल रहा है.

First published: 1 October 2018, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी