Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » UPTET 2018: Uttar Pradesh Basic Education Board Registration date extended to October 7, apply at upbasiceduboard.gov.in
 

UPTET 2018: बढ़ी आवेदन की तारीख, यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने दी ये अहम जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 11:05 IST

UPTET 2018 online: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP-TET) के लिए आवेदन करने में असमर्थ उम्मीदवारों की शिकायतों के बाद, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाकर 7 अक्टूबर कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने पहले गुरुवार, 4 अक्टूबर को अंतिम तिथि निर्धारित की थी.

गौरतलब है कि UPTET 2018 की वेबसाइट कई दिनों तक ठप रही थी जिससे बड़ी संख्या में उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया था. जिनका आवेदन पूरा नहीं हो पाया था वे अब 07 अक्टूबर तक विभाग की वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 6.12 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक पंजीकरण किया है. गुरुवार की शाम को आवेदकों की संख्या बढ़कर 18.20 लाख हो गई.

UPTET परीक्षा के माध्यम से प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर पर सरकारी शिक्षक की नौकरी दी जाती है. इस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 1 9 अक्टूबर को जारी किया जाएगा. यूपीटीईटी के लिए रेजिस्टर्ड उम्मीदवार 9 अक्टूबर शाम 6 बजे तक एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट ले सकते हैं.

 

First published: 5 October 2018, 11:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी