Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Uttar Pradesh: CM yogi ban all new government job, only health and police department will recruit
 

UP के लिए बुरी खबर: CM योगी ने लगाया नई सरकारी नौकरियों पर लगा बैन, दो विभागों को छोड़ कहीं नहीं होगी भर्तियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2018, 11:43 IST
(File Photo)

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए एक बुरी खबर है. सरकारी नौकरियों को लेकर योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब उत्तर परदेश में किसी भी नई सरकारी नौकरी के लिए भर्ती नहीं निकाली जाएगी. योगी सरकार ने ये बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि सरकारी खर्चे को कम करने के लिए पुलिस और चिकित्सा विभाग को छोड़ कर किसी भी अन्य विभाग में कोई भर्तियां नहीं निकाली जाएंगी.

इतना ही नहीं योगी सरकार ने सरकारी खर्चे को काम करने के लिए सरकारी विभागों में वाहनों की खरीद पर भी रोक लगा दी है, योगी सरकार ने एक कैबिनेट की मीटिंग में ये फैसला लिया है. इसी के साथ अब से सरकारी अधिकारियों के लिए सरकार की तरफ से किसी भी आयोजन को फाइव स्टार होटल में नहीं करवाया जाएगा. इतना ही नहीं अब सरकारी अधिकारी सरकारी यात्राओं के लिए भी इकॉनमी क्लास में सफर करेंगे.

 

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद पांडे ने कैबिनेट मीटिंग के बाद इस बारे में शासनादेश जारी किया. वरिष्ठ अधिकारियों को लिखित में ये निर्देश दिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक़ सरकारी खर्चे को कम करने और पारदर्शिता बनाने के लिए ये अहम कदम उठाया गया है.

2014 से अब तक PM मोदी की संपत्ति में हुआ लाखों का इजाफा, लेकिन नहीं खरीदी एक भी कार

First published: 19 September 2018, 11:44 IST
 
अगली कहानी