Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Walmart has announced 30 thousands jobs in UP with opening 15 Retail store
 

Walmart ने 30 हजार नई नौकरियों का किया ऐलान, अपने शहर में मिलेगा जॉब का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 11:24 IST

रिटेल सेक्टर की दिग्गज मल्टी नेशनल कंपनी वालमार्ट ने 30 हजार लोगों को नौकरी देने का एलान किया है. वालमार्ट जल्द ही उत्तर प्रदेश में 15 स्‍टोर खोलेगी. प्रत्येक स्‍टोर में लगभग 2 हजार लोगों की सीधी भर्ती की जाएगी, इस तरह से 15 स्‍टोर में 30 हजार नई नौकरी सृजित होगी. वालमार्ट इंडिया के चीफ कॉर्पोरेट अफेयर ऑफिसर रजनीश कुमार ने बताया कि इस साल लखनऊ में आयोजित यूपी इन्‍वेस्‍टमेंट समिट में वालमार्ट ने राज्य सरकार के साथ मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्‍टैंडिंग (MOU) साइन किया था.

ये भी पढ़ें -500 रुपये के निवेश वाली वो तीन स्कीम, जिनसे आप बन सकते हैं अमीर

इसके अंतर्गत कंपनी राज्य के विभिन्न शहरों में 15 होलसेल कैश एंड कैरी स्‍टोर खोलेगी इससे लोगों को उनके अपने शहर में जॉब का मौका मिलेगा. गौरतलब है कि हाल ही में वालमार्ट ने भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट को खरीद कर भारतीय ऑनलाइन बाजार में जोरदार इंट्री की है.

उत्तर प्रदेश में पहले से ही कैश एंड कैरी स्टोर चलाने वाली कंपनी वालमार्ट इंडिया ने हाल ही में लखनऊ में अपना पहला बिजनेस-टू-बिजनेस फुलफिलमेंट सेंटर (AFC) शुरू किया था. इस फुलफिलमेंट सेंटर से 1500 लोगों को स्किल जॉब मिला है. वालमार्ट इंडिया जहां एक ओर बड़ी संख्या में रोजगार देने के दावे कर रही है, वहीं कंपनी पर ये आरोप लगते रहे हैं कि उसके आने से बड़ी संख्या में खुदरा कारोबारी बेरोजगार हो जाएंगे. इस कारण वालमार्ट को कई साल पहले उत्तर प्रदेश में अपने स्टोर खोलने के बाद बंद करने पड़े थे.

First published: 29 July 2018, 10:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी