Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » WCD Delhi Recruitment 2020: Apply for various post in Delhi Women and Child Development Department
 

महिला एवं बाल विकास विभाग में निकली वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी, ये है शैक्षिक योग्यता

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2020, 11:10 IST

WCD Delhi Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, दिल्ली सरकार (Delhi Government) के महिला और बाल विकास विभाग (WCD) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जिला परियोजना सहायक, जिला समन्वयकर्ता, ब्लॉक समन्वयकर्ता, ब्लॉक परियोजना सहायक, कार्यालय संदेश वाहक/चपरासी, सचिवालयी सहायक?डीईओ, परियोजना एसोसिएट और लेखपाल समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 मई 2020 है.

संस्था का नाम- महिला और बाल विकास विभाग (WCD)


पद नाम- जिला परियोजना सहायक, जिला समन्वयकर्ता, ब्लॉक समन्वयकर्ता, ब्लॉक परियोजना सहायक, कार्यालय संदेश वाहक/चपरासी, सचिवालयी सहायक?डीईओ, परियोजना एसोसिएट और लेखपाल, परामर्शदाता (आयोजन, मॉनिटरिंग, मूल्यांकन), परामर्शदाता (स्वास्थ्य, पोषण), परामर्शदाता (क्षमतानिर्माण एवं बीसीसी)

शैक्षिक योग्यता- सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है. 1. कार्यालय संदेश वाहक/चपरासी के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में दसवीं की परीक्षा पास की हो.
2. वहीं कंसल्टेंट (हेल्थ एंड न्यूट्रीशन) के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री का होना आवश्यक है. साथ ही डेवलपमेंट कम्युनिटी मेडिसिन में 55 फीसदी अंकों के साथ डिग्री भी जरूरी है.

3. कंसल्टेंट (कैपेसिटी एंड बिल्डिंग बीसीसी) पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार के पास सोशल साइंस/हेल्थ कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री का होना आवश्यक है.

प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द ऐसे करें आवेदन

4. ब्लॉक कोऑर्डिनेटर, ब्लॉक प्रोजेक्ट असिस्टेंट के लिए ग्रेजुएट होना आवश्यक है. नोट- अन्य सभी पदों की शैक्षिक योग्यता के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

इस राज्य में निकली होमगार्ड के 2500 पदों पर वैकेंसी, 8वीं पास भी करें आवेदन

आयु सीमा- सभी पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी अलग-अलग है. जिला परियोजना सहायक और जिला समन्वयकर्ता , ब्लॉक समन्वयकर्ता, ब्लॉक परियोजना सहायक के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल से अधिक नहीं होना चाहिए. वहीं कार्यालय संदेश वाहक/चपरासी के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए.

UPPSC 2020: PCS, ACF और RFO के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु, ये है शैक्षिक योग्यता

सचिवालयी सहायक/डीईओ के लिए उम्मीदवार की आयु 28 साल होनी चाहिए. वहीं परियोजना एसोसिएट के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल होनी चाहिए. लेखपाल के पदों के लिए 28 साल और परामर्शदाता (आयोजन, मॉनिटरिंग, मूल्यांकन) के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 55 साल होनी चाहिए., परामर्शदाता (स्वास्थ्य, पोषण) के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 55 साल से अधिक न हो.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 187 है.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 11 मई 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.wcddel.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

ग्रामीण डाक सेवक के 3900 से अधिक पदों के लिए आवेदन की बढ़ाई गई तारीख

First published: 22 April 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी