Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » When the injured elephant died, the forest worker started crying loudly, watching the video will spill your tears
 

घायल हाथी की हो गई मौत तो जोर-जोर से रोने लगा वन कर्मचारी, वीडियो देख छलक जाएंगे आपके आंसू

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2021, 11:46 IST

हाथी (Elephant) सबसे समझदार जानवरों (Wise Animal) में से एक होता है. प्राचीन काल से ही इंसान हाथियों का इस्तेमाल करता रहा है. एक जमाने में हाथियों को युद्ध के मैदान में भेजा जाता था. तो किसी जमाने में राजा-महाराजा हाथियों का प्रयोग अपने राजशाही ठाठ को दिखाने के लिए करते थे. वर्तमान में हाथियों के संरक्षण के लिए सरकार तमाम सरकारें काम करती हैं. हाथी इंसानों के बेहद करीब होता है इसलिए उसे इंसानों का दोस्त भी माना जाता है.

सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो आपके रोने के लिए मजबूर कर देगा. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी की मौत पर एक वन कर्मचारी बुरी तरह से रो रहा है. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी भावुक हो गए हैं. दरअसल, ये हाथी घायल हो गया था. जिसका बहुत इलाज किया गया. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. इस हाथी की सेवा के लिए एक कर्मचारी को लगाया गया था.


जब हाथी की मौत हो गई तो उसकी सेवा में लगा कर्मचारी भावुक हो गया और बुरी तरह से रोने लगा. वीडियो में यही कर्मचारी देखा जा सकता है. इस वीडियो को एक तमिल पत्रकार कार्तिक सतीश कुमार (Karthik Satish Kumar ) ने शेयर किया था. जिसे भारतीय वन सेवा असोसिएशन (IFSA) ने रिट्वीट किया और उसके बाद भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने भी इस वीडियो को रिट्वीट किया है. कार्तिक सतीश कुमार ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मचीनागुड़ी में इलाज के दौरान एक घायल हाथी की मौत हो गई.

बारिश में भीग रहे थे मुर्गी की बच्चे, वीडियो में देखें बचाने के लिए मां ने किया क्या

उसकी मौत पर उसकी सेवा कर रहा वन कर्मचारी जोर-जोर से रोना लगा. रोते वह कर रहा है अब मैं किसको फल दूंगा. तुम कभी लौटकर नहीं आओगे. इस वीडियो को अब तक 30 हजार 400 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं पौने आठ सौ से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इसके अलावा 204 बार इस वीडियो को रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

मकड़ी ने बनाया जहरीले सांप को अपना शिकार, वीडियो में देखें कैसे जाल में फंसा कर उतारा मौत के घाट

First published: 21 January 2021, 10:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी