Home » लाइफ स्टाइल » Ajab Gajab News: If you want money, income and savings then remove these things from your home
 

सावधान: अगर आपके घर में हैं ये चीजें तो तुरंत करें बाहर, पैसे आने में हैं सबसे बड़ी रुकावट

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2021, 9:54 IST
note story (catch news)

अगर आपके साथ शारीरिक परेशानी, मानसिक उत्पीड़न और पैसों की तंगी चल रही है और आप इन चीजों से निजात पाना चाहते हैं तो कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें तुरंत ही अपने घर से निकाल फेंकनी चाहिए. अक्सर लोग इस बात से परेशान दिखते है कि मैं पैसे नहीं बचा पा रहा, मेरी बचत नहीं हो पाती या मेरी सैलरी कभी नहीं बढ़ती.

इसके लिए कई बार लोग कुछ पूजा-पाठ तक कराने लगते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि आपके पैसों की बचत और तंगी से आपको कोई पूजा-पाठ नहीं बल्कि आपके ही घर में मौजूद कुछ चीजों को हटाने से खत्म हो जाएगी. कुछ ऐसी चीजों के बारे में हम आपको बचाने जा रहे हैं जो कि लगभग लोगों के घर में पाई जाती है. अगर आप इन चीजों को अपने घर से हटा देंगे तो आपके साथ जो भी शारीरिक परेशानी,मानसिक उत्पीड़ना और पैसों की तंगी है उन सभी से आपको निजात मिल जाएगी. इन चीजों का घर में होना अशुभ संकेत है और इससे आपकी कभी तरक्की नहीं होगी.

कबूतर का घोंसला- शांति का दूत कहा जाने वाला पक्षी कबूतर वैसे तो काफी सीधा होता है लेकिन इसका घोंसला अगर घर में हो तो उसे हटा दें क्योंकि इसका घर आपके घर में होने पर वास्तु विज्ञान के अनुसार ये अशुभ होता है. 

मधुमक्खी का छत्ता- अगर आपके घर में मधुमक्खी का छत्ता बना है तो आप उसे तुरंत हटा दें. इनका घर में होना अशुभ संकेत है और इसकी वजह से कई बार तरक्की रुकने के साथ कोई अनहोनी भी हो सकती है.

 चमगादड़- अगर आपके घर में चमगादड़ उड़ते हुए आते है या कहीं बैठे रहते हैं तो वो भी आपकी तरक्की में बाधा है. चमगादड़ का घर में आना सूनेपन की निशानी है और इसका संकेत होता है कि घर में रहने वाले लोग परिवार को छोड़कर जा सकते हैं. इससे कभी आपके परिवार में सुख-शांति और धन नहीं आएगा.

झाड़ू- शाम को 6 बजे के बाद कभी भी आप अपने घर में झाड़ू ना लगाए क्योंकि ऐसा करने से आप अपने घर में आई लक्ष्मी का अपमान कर रहे हैं और उसे भगा रहे हैं. कहते हैं कि शाम के वक्त घर में लक्ष्मी का वास होता है.

मकड़ी का जाल- हमेशा कोशिश करें कि घर में कभी भी मकड़ी का जाल ना लगे. ऐसा होने पर घर में परेशानियां बनी रहती हैं और लक्ष्मी कभी नहीं आती.


आपकी हथेलियों में छिपा है आपकी सफलता का राज, जानें निशानों से जाने कैसा होगा भविष्य

Saturday Vastu Tips: शनिदेवा का आशीर्वाद पाने के लिए शनिवार को अपनाएं ये उपाय

First published: 19 July 2021, 9:54 IST
 
अगली कहानी