Home » लाइफ स्टाइल » Everything going bad in life, so include these measures in your daily routine, all problems will go away
 

जीवन में चल रहा है सबकुछ खराब, तो दिनचर्या में शामिल करें ये उपाय, सारी परेशानियां हो जाएंगी दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2020, 12:55 IST

Lifestyle News: यदि आपके जीवन में सबकुछ खराब चल रहा है और कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको आपकी सारी परेशानियों से छुटकारा दिलाने के लिए कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप रोजाना अपनाकर अपना जीवन सुखमय बना सकते हैं. इसके अलावा आपके मन की शांति भी वापस आ जाएगी.

सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए हर रोज सुबह सूर्य को जल चढ़ाएं. इसके साथ ही आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें. सूर्य की पूजा करने से बुरी स्थिति का नाश होता है. इससे आपके घर में खुशियों की बौछार हो जाएगा. इसके अलावा मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करें. इससे तंत्र बाधा एवं शारीरिक पीड़ा समाप्त हो जाती है.

बहुत ज्यादा परेशानी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो लक्ष्मी माता को कमल के फूल और कमलगट्टे की माला चढ़ाएं. इससे खराब समय सही होने लगता है. शुक्रवार को महालक्ष्मी का व्रत कर सकते हैं. इसके अलावा श्री कनक धारा स्तोत्र का पाठ करने से विपरीत समय अनुकूल होने लगता है.

आप पीपल के पेड़ की सेवा करते हैं और अश्वत्थ स्तोत्र का पाठ करते हैं तो आपको कभी भी कोई गंभीर रोग नहीं लगेगा. वहीं गुरुवार के दिन यदि आपने श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें. इसका पाठ करने से दरिद्रता दूर होती है. वहीं आपके धन के स्तोत्र प्रशस्त होंगे.

यदि कोई व्यक्ति शनि से पीड़ित है तो उसे दशरथ कृत शनि स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. इसके अलावा उसे शनि के दस नाम का नित्य पाठ करना चाहिए. जाहिर सी बात है, हर कोई जीवन में कुछ बड़ा करने की इच्छा रखता है. हर कोई एक बड़ा व्यक्ति बनने की ख्वाहिश रखता है. लेकिन कई बार चीजें हमारे हिसाब से नहीं होती हैं तो ऐसे में हमें लगने लगता है जैसे जीवन में कुछ अच्छा नहीं चल रहा. लेकिन उपरोक्त काम करके आप जीवन खुशहाल बना सकते हैं.

Shardiya Navratri 2020: नवरात्री के दौरान भूलकर भी ना करें ये काम, नहीं तो हो सकता है नुकसान

Dussehra 2020: दशहरे पर की जाती है शमी के पेड़ की पूजा, ये है इसका कारण

First published: 18 October 2020, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी