Home » लाइफ स्टाइल » Follow these tips to choose lipstick for girls different skin tones
 

त्वचा की रंगत के हिसाब से चुनें Lipstick, खिल उठेगा आपका चेहरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2018, 19:23 IST

जब भी आपको कहीं पार्टी में या ऑफिस जाना होता है या आप कोई खास ड्रेस पहन रहीं होती हैं तो सबसे फंसने वाला सवाल लिपस्टिक के चुनाव का होता है. आप भी काफी देर तक इस पर रुकती होंगी कि आपको कौन से शेड की लिपस्टिक लगानी है लेकिन अगर आप अपनी ड्रेस के मुताबिक नहीं बल्कि अपने चेहरे की रंगत के हिसाब से शेड चुनें.

तो वो कलर आपकी ड्रेस के साथ भी मिलेगा साथ ही आपके चेहरे पर भी निखार आएगा. लिपस्टिक कलर के शेड्स को यूज करने के लिए आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं. जिन्हें फॉलो करके आप अपनी त्वचा को और भी खूबसूरत बना सकती हैं.

1-अगर आपका कलर गेंहुआ है तो आप डार्क कलर की लिपस्टिक लगा सकती है. ये आपके चेहरे पर खिल कर दिखेगी. इसके साथ ही आप अपने चेहरे पर काजल से और फाउंडेशन से मेकअप कर खूबसूरत दिख सकती हैं.

ये भी पढ़ें- अगर आप भी पाना चाहती हैं खूबसूरत त्वचा, तो ये तरीकें साबित होंगे रामबाण

2-इसके साथ ही अगर आपके चेहरे की रंगत सामान्य है तो उस पर गहरे गुलाबी, बैगनी या भूरे रंग की लिपस्टिक लगाकर कर आपका चेहरे खिल उठेगा. इसके साथ ही आप न कलर में मैट लिपस्टिक भी लगा सकती हैं.

3-अगर आपकी त्वचा गोरी है तो आप पिंक पर्पल और रेड कलर के शेड मे लिपस्टिक लगा सकती हैं. जो कि आपकी चेहरे की रंगत में चार चांद लगा देगा और आपको बोल्ड लुक भी देगा. इसके साथ ही आप अपने बाकि चेहरे पर हल्का मेकअप ही रखें.

ये भी पढ़ें- जानिए कैसी है आपके चेहरे की त्वचा, स्कीन के हिसाब से लगाएं फेसपैक पाएं दमकता चेहरा

4-इसके अलावा अगर आपके चेहरे की रंगत सांवली है तो आप मरून और ब्राउन कलर की शेड में लिपस्टिक लगा सकती हैं. इसके साथ ही आप पीच कलर की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं जो कि आपके होंठो को नेचुरल लुक देगा.

5-इसके साथ ही अगर आप अपने चेहरे के हिसाब से नहीं अपनी ड्रेस के हिसाब से कलर का चयन करना चाहती हैं तो हल्के रंग की ड्रेस पर डार्क कलर की लिपस्टिक और डार्क कलर की ड्रेस पर हल्के रंग के शेड में लिपस्टिक आपके चेहरे की रंगत के निखार को दोगुना कर देगी.

First published: 3 September 2018, 19:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी