Home » लाइफ स्टाइल » importance and spiritual belief of moles moles
 

रोमांटिक होते हैं शरीर के इस अंग पर तिल वाले व्यक्ति, जानें और भी खूबियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2019, 13:10 IST

ज्यादातर लोगों के शरीर पर कहीं ना कहीं तिल होता है. हिन्दू धर्म में तिलों का अपना एक अलग महत्व होता है. हिन्दू धर्म के अनुसार, जिसके शरीर पर लाला तिल होता है वो बेहद भाग्यशाली होता है. इसके अलावा काला तिल भी होता है, जो शुभ और अशुभ दोनों होता है.

भले ही हम इन सब बातों पर विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन बहुत से लोग तिल को लेकर चर्चा करते नजर आते हैं. तिल से होने वाले लाभ और नुकसान के बारे में कई तरह की बातें लोग आपस में चर्चा करते नजर आते हैं. चलिए आज हम आपको बतातें हैं कि किन जगहों पर तिल होना आपके लिए भाग्यशाली होता है-

हिन्दू धर्म के अनुसार, जिन लोगों की हथेलियों पर तिल होता है वे बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोगों को जीवन में सुख-संपत्ति की भरमार होती है. ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के हथेली में तिल होता है, वे लोग कभी भी निराश नहीं होते हैं. सफलता उनके कदम चूमते हैं. ऐसे लोग अपने जीवन में सफलता की सीढिय़ां पर जल्दी चढ़ जाते हैं.

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के नाक पर तिल होता है, वे काफी नखरीले होते हैं. ऐसे लोगों को गुस्सा जल्दी आ जाता है. नाक पर तिल वाले लोग हमेशा छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा होते हैं.

हिन्दू धर्म के अनुसार, जिन लोगों के ठोड़ी पर तिल होता है, वे लोग बेहद ही शांत स्वाभाव के होते हैं. ठोड़ी पर जिन लोगों के तिल होता है वे लोग अपना काम बहुत ही ज्यादा संयम तरीके से करता है. ऐसे लोग अपनी मधुर शब्दों से दूसरों का दिल आसानी से जीत लेते हैं. वहीं, जिन लोगों के पीठ पर तिल होता है वे लोग काफी रोमांटिक माने जाते हैं. ऐसे लोग ट्रेवलिंग के काफी शौकीन होते हैं.

होली के दिन क्यों मचाते हैं हुड़दंग और शोर-शराबा, जानें इससे जुड़ी कुछ कहानियां

First published: 19 March 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी