Home » लाइफ स्टाइल » know about 4 reason for breakup
 

रिलेशनशिप में आने लगे ये 4 बदलाव, तो सतर्क हो जाएं, वरना आगे झेलना पड़ सकता है दुख

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2019, 15:11 IST

रिलेशनशिप विश्वास की नींव पर टिका होता है. अगर एक बार विश्वास टूट जाए, तो रिश्ते को टूटने से कोई बचा नहीं सकता है. अक्सर आपने देखा होगा कि कपल्स के बीच लड़ाईयां-झगड़े होते हैं. ये आम बात है लेकिन कभी-कभी ये लड़ाई इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है. इन्ही में से आज हम आपको कुछ ऐसे बदलाव बताने जा रहे हैं, जिससे जानकर आप अपने उलझे हुए रिश्ते को टूटने से बचा सकते हैं-

भावनात्मक असंतोष

अगर आपके रिश्ते में इमोशनल डिससैटिस्फैक्शन अलगाव का कारण बन सकता है. बहुत से लोगों समझते हैं कि सिर्फ लड़कियां ही इमोशनल होती हैं, लेकिन ऐसा नहीं होता लड़के भी काफी इमोशनल होते हैं. लड़कों को जब इमोशनललेश समझा जाता है, तब लोगों में एक दूसरे के प्रति अलगाव आने लगता है. उम्मीदें पूरी नहीं होने की वजह से एक-दूसरे के बीच दरारें पैदा होने लगती हैं.

तालमेल की कमी

रिश्ते टूटने का ये सबसे बड़े कारणों में से एक होता है, अगर आप अपने रिश्ते में तालमेल बिठा नहीं पा रहे हैं, तो समझ जाएं कि आपके रिश्ते में दरारें आने लगीं हैं. इसलिए पहले से ही सतर्क हो जाएं और कोशिश करें कि आप अपने रिश्ते में तालमेल बिठा सकें.

 

समझदारी की कमी

कई बार नासमझी के कारण भी रिश्ता टूटने लगता है. अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए थोड़ी समझदारी से काम करें. वरना आपके अच्छे-खासे रिश्ते को टूटने में वक्त नहीं लगेगा.  अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक-दूसरे को समझना बहुत ही जरूरी होता है. 

इन अंगों पर निशान वाली लड़कियां होती है भाग्यशाली, मिल जाने पर खुल जाएगी आपकी किस्मत

पार्टनर के प्रति ईमानदार न होना

अगर एक बार आपके रिश्ते में विश्वास टूट जाए, तो धोखा और फरेब शुरूआत हो जाती है. धोखा और फरेब रिश्तो को कमजोर बना देता है और टूटने की कगार पर आ जाता है.  आपने कई ऐसे मामले देखे होंगे, जिसमें कपल्स ईमानदारी से रिश्ता नहीं निभाते इसलिए उनका रिश्ता टूट जाता है.

इस अंग पर तिल वाले होते हैं स्वार्थी, पार्टनर को कभी भी दे सकते हैं धोखा

First published: 4 May 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी